होम / MP News: CM यादव ने उद्घाटन समारोह में कहा – गौ माता की पूजा करना मतलब 33 करोड़ देवताओं की पूजा करना

MP News: CM यादव ने उद्घाटन समारोह में कहा – गौ माता की पूजा करना मतलब 33 करोड़ देवताओं की पूजा करना

• LAST UPDATED : January 5, 2024

India News(इंडिया न्यूज़),MP News: मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव गुरूवार को ग्वालियर के दौरे पर थे। यहां उन्होंने व्यापार मेले का शुभारंभ किया है। इस दौरान सीएम ने ग्वालियर व्यापार मेले को लेकर घोषणा की है। सीएम ने कहा कि ग्वालियर व्यापार मेले को अंतरराष्ट्रीय स्वरूप मिलेगा। इससे पहले सीएम ने ग्वालियर में गौशाला के उद्घाटन समारोह में कहा कि गौ माता की पूजा करना मतलब 33 करोड़ देवताओं की पूजा करना है।

सीएम ने मेले में कही ये बात 

सीएम ने आगे कहा कि संस्कृति को समझने के लिए मेला संस्कृति । इस वजह से मेला कला की संस्कृति को बढ़ावा देते हैं। साथ ही मेला व्यापार को बढ़ावा देने का एक अच्छा माध्यम है। सीएम ने मुगलों द्वारा तोड़े गए मंदिरों के जीर्णोद्धार के लिए ग्वालियर क्षेत्र के शासक सिंधियों की तारीफ की। सीएम ने ग्वालियर व्यापार मेले का ऐतिहासिक इतिहास बताया और कहा कि स्वर्गीय माधवराव सिंधिया ने इस मेले की स्थापना की थी। एक शतक से अधिक समय से यह मेला अपनी भव्यता लिए हुआ है।

लोग तीसरी बार मनाएंगे दीवाली 

आयोध्या में रााम मंदिर के निर्माण की सराहना करते हुए कहा कि 22 जनवरी को इसके उद्घाटन से लोगों को तीसरी बार दिवाली मनाने का अवसर मिलेगा। साथ ही कहा कि उनकी सरकार इसमें भागीदार होगाी। साथ ही यह दावा किया कि वर्तमान में संस्कृति का पुनरुद्धार हो रहा है। जिससे पहले यहां लाल टिपारा इलाके में संचालित गौशाला के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि गौ माता की पूजा करने का मतलब 33 करोड़ देवताओं की पूजा करना है।

ये भी पढ़ें :

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox