होम / MP News: कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, कमलनाथ के इस करीबी ने छोड़ी पार्टी, राहुल के बारे में कही बड़ी बात

MP News: कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, कमलनाथ के इस करीबी ने छोड़ी पार्टी, राहुल के बारे में कही बड़ी बात

• LAST UPDATED : March 18, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज), MP News: मध्य प्रदेश में कांग्रेस और खासकर पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ को बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस नेता सैयद जफर समेत कई पदाधिकारी और कार्यकर्ता 18 मार्च को बीजेपी में शामिल हुए। इस मौके पर उन्होंने पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस एक भ्रमित पार्टी बन गई है। पार्टी नेताओं को समझ नहीं आ रहा है कि किस घटना पर कैसे प्रतिक्रिया दें। वहीं, बीजेपी और RSS राष्ट्र निर्माण में बेहतर काम कर रहे हैं। हर मुद्दे पर पार्टी में स्पष्ट राय है, यही वजह है कि मैं कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुआ हूं।’

जफर ने कहा कि कमलनाथ उनके पिता समान हैं और आगे भी रहेंगे। उनसे राजनीतिक रिश्ते अब ख़त्म हो चुके हैं। गौरतलब है कि जफर पर पहले भी कमलनाथ से 5 लाख रुपये मांगने का आरोप लगा था। इस बातचीत की चैट वायरल होने का दावा किया गया था। इस पर जफर ने कहा कि कमलनाथ की संपत्ति 5 लाख नहीं बल्कि 5 करोड़ रुपये है। मैंने कभी भी कमल नाथ से पैसे लेकर काम नहीं किया। मेरे पार्टी छोड़ने से कांग्रेस के लोग नाराज हैं।

इन नेताओं ने भी बीजेपी की शरण ली

बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, न्यू जॉइनिंग ग्रुप के प्रदेश संयोजक डॉ. नरोत्तम मिश्रा की मौजूदगी में कांग्रेस नेताओं ने पार्टी की सदस्यता ली। कांग्रेस के सैयद जफर के अलावा दिनेश श्रीधर, कांग्रेस महासचिव डॉ. मनीषा दुबे, बसपा प्रदेश प्रभारी डॉ. रामसखा वर्मा, रतलाम जिला पंचायत सदस्य संतोष पालीवाल, अभयराज सिंह, अंकित पोरवाल समेत कई नेता बीजेपी में शामिल हुए।

बीजेपी में जाने वाले नेताओं की हालत खराब- कांग्रेस

इधर, कमलनाथ के करीबी सैयद जफर के पार्टी छोड़ने पर पूर्व मंत्री पीपी शर्मा ने कहा कि जफर RSS और बीजेपी की विचारधारा से प्रभावित हो रहे हैं। ये बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है, कांग्रेस से बीजेपी में जाने वाले नेताओं की हालत 1000 और 2000 रुपये के नोट जैसी है। कुछ दिनों बाद ये नोट चलन से बाहर हो जाएंगे। मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के बयान पर उन्होंने कहा कि यह बिल्कुल सच है कि बीजेपी अपने नेताओं के बराबर कांग्रेस नेताओं को मैदान में उतार रही है। इससे उसके नेताओं में डर है।

Read More:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox