होम / MP News: बहु-बेटे ने किया माँ-बाप को कमरे में किया कैद, मामले में FIR दर्ज

MP News: बहु-बेटे ने किया माँ-बाप को कमरे में किया कैद, मामले में FIR दर्ज

• LAST UPDATED : June 25, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज), MP News: मध्यप्रदेश के बैतूल से संतान की क्रूरता का एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। इस मामले में पति-पत्नी पर बूढ़े सास-ससुर के कमरे के आगे दीवार बनाकर कैद करने का गंभीर आरोप लगाया गया है। बूढ़े दंपती ने उनके साथ हुई इस घटना को सोशल मीडिया पर एक वीडियो डाल कर बताया और मदद की गुहार लगाई। वीडियो के सामने आते ही स्थानीय पुलिस हरकत में आई। इस घटना की जानकारी मिलते ही जिले के कलेक्टर भी बूढ़े माँ-बाप को देखने गए। पुलिस ने कलेक्टर के आदेश के बाद एफ आई आर दर्ज कर लिया है।

यह बुजुर्ग जोड़ा बैतूल के सिविल लाइन्स में एक सामान्य से घर में रहता है। ससुर का नाम महादेव भार्गव है जो अक्सर बीमार रहते है वहीँ सास का नाम लता भार्गव बताय जा रहा है। बुजुर्ग दंपती का बेटा मर्चेंट नेवी में कार्यरत है जबकि बहु एक स्कूल चलती है। दंपती ने बहु-बेटे पर कमरे के बहार दीवार बना के कैद करने का अरोप लगाया है।

 मामला हुआ दर्ज

बूढ़े माँ-बाप के बनाए गए वायरल वीडियो के देखने के बाद जिला कलेक्टर नरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी और एक सीएमओ अधिकारी दंपती के घर गए। उसी समय स्थानीय थाने की पुलिस भी वहां पहुंची। कलेक्टर ने बूढ़े माँ बाप को एक दिवार के अंदर बंद कमरे में पाया जिसके बाद उन्होंने दीवार को तोड़ने और बुजुर्ग का इलाज करवाने का आदेश दिया। साथ ही मामले को दर्ज करने को कहा है। पुलिस ने प्राची भार्गव एवं जितिन भार्गव के खिलाफ धारा 34, 294, 342, 506 जैसी गंभीर धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

Also Read- Video : प्लेन उड़ा रही थी लड़की, अचानक हुआ कुछ ऐसा अटक गईं सांसे

घटना पर कलेक्टर नरेन्द्र सूर्यवंशी का बयान

कलेक्टर नरेन्द्र सूर्यवंशी का घटना पर कहना है कि शिकायत प्राप्त होने पर घर जा कर जाँच की गई। जहाँ दीवार से घिरे कमरे में कैद बीमार माता-पिता पाए गए। जिसके बाद दीवार तोड़ने और दोषियों के खिलाफ मामला दर्ज करने का निर्देश दिया गया है। बुजुर्ग दंपती को घर में जो सम्मान दिया जाना चाहिए वह उन्हें नहीं मिल रहा है।

आरोपी जतिन भार्गव का कहना है कि माता-पिता ने 2012 में ही हमें संपत्ति से बेदखल कर दिया था। हमने किसीको कैद नहीं किया है। दीवार को हमने सुरक्ष करने से कुछ महीने पहले ही बनाया था। जतिन भार्गव ने माता-पिता से मकान 2017 में 30 लाख रुपयों में खरीदने की बात भी कही है।

Also Read- MP Nursing College Scam: MGM ने प्रोफेसरों और नर्सिंग स्टाफ को आरोप पत्र किया जारी, जानें क्या है मामला

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox