होम / MP News: ‘वोट मांगकर हमें शर्मिंदा न करें’ सुविधाएं ना मिलने से नाराज लोगों की चेतावनी

MP News: ‘वोट मांगकर हमें शर्मिंदा न करें’ सुविधाएं ना मिलने से नाराज लोगों की चेतावनी

• LAST UPDATED : October 13, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), MP News: मध्य प्रदेश में जल्द ही चुनाव होने वाले है। ऐसे में एमपी में विधानसभा चुनाव का बिगुल बजते ही भोपाल में सड़क, पानी, स्ट्रीट लाइट जैसी सुविधाओं के मुद्दे भी उठने लगे हैं। 3 कॉलोनियों में तो चुनाव के बहिष्कार के पोस्टर-बैनर लग चुके हैं। कई कॉलोनियों में रहवासी विरोध प्रदर्शन करने के मूड में है। न्यू चौकसे नगर में ‘वोट मांगकर हमें शर्मिंदा न करें’… जैसे कई पोस्टर इलाके में लगे हैं। वहीं, कोलार के डीके होम्स में भी इसी तरह के पोस्टर-बैनर लगाए गए हैं।

होशंगाबाद रोड स्थित दानिश नगर के कई घरों के बाहर ‘नर्मदा जल नहीं तो वोट नहीं’ के पोस्टर लगे हैं। लोगों का कहना है कि कॉलोनी वैध है। सभी टैक्स निगम ले रहा है, लेकिन पानी को लेकर परेशानी हैं। कई साल बीतने के बावजूद पानी के उचित प्रबंध निगम या सरकार ने नहीं दिए हैं। इसे लेकर रहवासी लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं।

चुनाव के लिए मुद्दा बनाया

बता दें कि दानिश नगर इलाके में 450 से ज्यादा घर व सैकड़ों प्लाॅट भी हैं। इसके बावजूद यहां पानी के लिए लोग तरस रहे हैं। इस बार के चुनाव में लोगों ने इसे मुद्दा बना लिया है। यहां के हर घर में ‘नर्मदा जल नहीं तो वोट नहीं’ और ‘न भीख मांग रहे, न दान मांग रहे, हम करता अपना अधिकार मांग रहे’… के जगह-जगह पोस्टर और बैनर लगे हुए हैं।

7 साल से मूलभूत सुविधाओं से वंचित

न्यू चौकसे नगर में रहने वाले लोगों ने डेढ़ महीने पहले ही पोस्टर और बैनर लगा दिए थे। वे लोग सीवेज, स्ट्रीट लाइट, सड़क समेत अन्य सुविधाओं से सालों से वंचित रहे हैं। इस वजह से इस बार चुनाव में मतदान नहीं करने का फैसला लिया है। न्यू चौकसे नगर वार्ड नंबर-79 का हिस्सा है, जबकि बैरसिया विधानसभा में आता है। इस इलाके में करीबन 500 घर है ये लोग पिछले सात साल से मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं।

सीवेज की समस्या

कालोनी के राजेश सैनी ने कहा कि न्यू चौकसे नगर में सबसे बड़ी समस्या सीवेज की है। सीवेज सिस्टम नहीं होने की वजह से गंदा पानी हमारे घरों के पास और सड़कों पर ही बहता है। इस कारण मच्छर पनपते रहते हैं। जिस वजह से आए दिन लोग लोग बीमार होते हैं। स्ट्रीट लाइटें बंद रहती हैं, सड़कें भी ठीक नहीं है। नगर निगम अफसरों से बात की गई तो उनका कहना है कि कॉलोनी नगर निगम को हैंडओवर नहीं हुई है।

Also Read:MP News: इंदौर के अस्पताल में लगी आग, परिजनों ने तोड़े…

Indore News: बुजुर्ग ने फूंक दिया बार, वजह बनी लड़कियों का…

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox