होम / MP News: मतदान कर्मियों को लेकर जा रही बस में लगी आग, EVM और VVPAT मशीनें थीं साथ

MP News: मतदान कर्मियों को लेकर जा रही बस में लगी आग, EVM और VVPAT मशीनें थीं साथ

• LAST UPDATED : May 8, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज़), MP News: मध्य प्रदेश के बैतूल में मतदान कर्मियों को वापस ला रही बस में आग लग गई। बस छह मतदान केंद्रों से मतदान सामग्री (EVM और VVPAT) और कर्मियों को लेकर बैतूल जिला मुख्यालय आ रही थी, तभी यह घटना हुई। हादसे में सभी मतदान कर्मी सुरक्षित हैं। मतदान सामग्री को लेकर अभी स्थिति स्पष्ट नहीं है। ड्राइवर जलती हुई बस से कूद गया। चुनाव संपन्न कराकर लौट रहे मतदान कर्मियों ने भी जलती बस से कूदकर बड़ी मुश्किल से अपनी जान बचायी।

कर्मियों के साथ थी EVM- VVPAT मशीन

यह हादसा साईंखेड़ा थाना क्षेत्र के बिसनूर और पौनी गौला गांव के बीच हुआ, जिसकी सूचना मिलने पर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। बैतूल, मुलताई और आठनेर से फायर ब्रिगेड बुलाई गई। दमकल कर्मियों ने बस की आग बुझाई और अंदर रखी मतदान सामग्री को बाहर निकाला। मतदान कर्मियों और EVM-VVPAT मशीनों को लाने के लिए एक और बस की व्यवस्था की गई थी। लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण के तहत 7 मई को मध्य प्रदेश की 9 सीटों मुरैना, भिंड, ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा, भोपाल, राजगढ़ और बैतूल पर वोटिंग हुई।

अगला मतदान 13 मई को होगा

चुनाव आयोग के मुताबिक, शाम छह बजे तक राज्य में 66.12 फीसदी मतदान हुआ और कहीं से किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं है। चुनाव आयोग कल अंतिम मतदान प्रतिशत जारी करेगा। इस चरण में राज्य के 2 पूर्व मुख्यमंत्रियों शिवराज सिंह चौहान और दिग्विजय सिंह, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत कुल 127 उम्मीदवार मैदान में थे। पिछले लोकसभा चुनाव में इन सीटों पर 66.63% वोटिंग दर्ज की गई थी। राज्य की कुल 29 सीटों में से 12 सीटों के लिए मतदान दो चरणों में 19 और 26 अप्रैल को हुआ, 9 सीटों के लिए मतदान तीसरे चरण में 7 मई को और शेष 8 सीटों के लिए मतदान चौथे चरण में 13 मई को होगा।

मध्य प्रदेश की जिन 9 सीटों पर वोट डाले गए, उनमें सबसे ज्यादा मतदान राजगढ़ सीट पर 72.99 फीसदी और सबसे कम भिंड में 52.91 फीसदी हुआ। बैतूल सीट पर 69.68 फीसदी, भोपाल में 60.99 फीसदी, गुना में 69.34 फीसदी, ग्वालियर में 58.86 फीसदी, मुरैना में 55.77 फीसदी, सागर में 62.06 फीसदी और विदिशा में 70.35 फीसदी मतदान हुआ। आपको बता दें कि इस बार ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया अपने गृह क्षेत्र गुना से चुनाव लड़े थे। शिवराज सिंह चौहान और दिग्विजय सिंह ने क्रमशः विदिशा और राजगढ़ निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ा।

Read More:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox