होम / MP News: ‘इस नौकरी को जूते की नोक पर रखता हूं’ सरकारी डॉक्टर की विवादित टिप्पणी

MP News: ‘इस नौकरी को जूते की नोक पर रखता हूं’ सरकारी डॉक्टर की विवादित टिप्पणी

• LAST UPDATED : April 13, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज़) MP News: मध्यप्रदेश का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, इस वीडियों में एक डॉक्टर मेडिकल करवाने आये पुलिसकर्मी को अपशब्द कह रहे है, और ‘नौकरी शौके के लिए करता हूँ, ऐसी नौकरी को जूते पे रखता हूं ‘ जैसे शब्द कह रहे है। वायरल वीडियो के बाद डॉक्टर ने मीडिया को सफाई दी।

अस्पताल में एमएलसी करवाने पहुंचे थे पुलिसकर्मी
मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले में एक डॉक्टर की मनमानी और धमकी भरे वीडियो का सामना हो रहा है। अस्पताल में एमएलसी करवाने पहुंचे पुलिसकर्मी के साथ, डॉक्टर ने अपनी अधिकारिकता को दिखाते हुए कहा कि वह अपनी नौकरी को बहुत उच्च मानता है। उन्होंने कहा कि वह अपनी नौकरी को शौक के तौर पर कर रहे हैं और पुलिसकर्मी को उनके अधिकार का ज़िक्र करते हुए बताया कि उनका टीआई तीसरे कक्ष का ऑफिसर है, जबकि वह खुद दूसरे कक्ष का ऑफिसर हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में धमकी भरे शब्दों का इस्तेमाल किया।

जिला अस्पताल के डॉक्टर अक्सर विवादों से घिरे रहते है
यहां के जिला अस्पताल और डॉक्टरों के बीच विवादों का बहुत लम्बा इतिहास है। कभी-कभी मरीजों के साथ अभद्रता का मामला सामने आता है , तो कभी अन्य प्रशासनिक मुद्दों के साथ कलेक्टर से भी झगड़ा होता है। डॉक्टर अपने निजी अस्पताल में मरीजों का इलाज करते हुए देखे गए हैं जबकि उनके अस्पताल में समय पर ड्यूटी करने के बारे में शिकायतें भी हैं।

डॉक्टर कर रहे है मनमानी
बुरहानपुर जिले के अस्पताल में डॉक्टर की मनमानी की एक और घटना सामने आई। शाहपुर थाने से दीपक प्रधान पुलिसकर्मी ने अपने अधिकारों को बताते हुए डॉक्टर की मनमानी का मामला बताया। डॉक्टर ने एक व्यक्ति का परीक्षण किया, लेकिन दूसरे का नहीं।
डॉक्टर रघुवीर ने इस पर कहा कि जिले में और भी अस्पताल हैं और उन्होंने पुलिसकर्मियों को उन्हें कहीं और से परीक्षण करवाने के लिए सलाह दी। इसके बाद, पुलिसकर्मी ने उनके सीनियर अधिकारियों से बात की और उन्हें डॉक्टर की मनमानी की शिकायत की। पुलिसकर्मी ने उनसे एमएलसी कराने के लिए अनुरोध किया, लेकिन डॉक्टर अपने स्थान पर ठहरे।

अपनी नौकरी को जूते की नोक पर रखते हैं
डॉक्टर ने पुलिसकर्मी के साथ अशिष्ट तरीके से बात की, उनकी उच्चाधिकारियों की तुलना में कहा कि वह दूसरे कक्ष का ऑफिसर हैं और अपनी नौकरी को जूते की नोक पर रखते हैं। उन्होंने धमकी दी कि जहां चाहे शिकायत कर सकते हैं, और उन्हें सस्पेंड करवा सकते हैं, लेकिन वह नौकरी की आवश्यकता महसूस नहीं करते। उन्होंने कहा कि वे अपनी नौकरी को शौक के तौर पर कर रहे हैं और अच्छे-अच्छे पैसे कमा रहे हैं।
वायरल हो रहे वीडियो के बाद डॉक्टर ने मीडिया के सामने इस पूरे मामले की सफाई दी। उन्होंने कहा कि वह तत्कालिक ड्यूटी पर थे और अन्य मरीजों की देखभाल कर रहे थे। पुलिस कर्मियों ने उनकी शिकायत करने की धमकी दी थी।

Also Read:  

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox