होम / MP News: दमोह में सास-ससुर ने विधवा बहू के शादी का जिम्मा उठाया , माता-पिता बनकर निभाईं शादी की सारी रस्में

MP News: दमोह में सास-ससुर ने विधवा बहू के शादी का जिम्मा उठाया , माता-पिता बनकर निभाईं शादी की सारी रस्में

• LAST UPDATED : November 28, 2022

DAMOH:मध्य प्रदेश के दमोह जिले से ऐसे सास-ससुर सामने आए हैं, जो समाज के लिए एक उदाहरण बन गये हैं। उन्होंने अपने बेटे की मौत के बाद विधवा बहू का फिर से उसका घर बसाने की ठानी। बेहतर से बेहतर रिश्ता तलाशा, शादी का जिम्मा उठाया और घर से बेटी की तरह विदा किया।

शादी के चार साल बाद ही हो गई थी बेटे की मौत

जानकारी के अनुसार दमोह शहर की सरस्वती कॉलोनी में रहने वाले विनोद जैन का बेटा साहुल सात साल पहले साथ छोड़ गया था। साहुल का विवाह 2011 में हुआ था। शादी के चार साल बाद ही उसकी बीमारी में मौत हो गई थी। बहू की उदासी देख उन्होंने कुछ समय तक को बेटी की तरह रखकर हर खुशी देने का प्रयास किया। फिर उन्होंने उसका घर फिर से बसाने का ठाना। बीच में विनोद की बायपास सर्जरी के कारण मामला आगे बढ़ गया। जब विनोद ठीक हुए तो फिर से वे बहू के लिए रिश्ता तलाशने में जुट गए।

ससुराल वालों ने बहू के माता-पिता बनकर निभाईं शादी की सारी रस्में

सागर के रहने वाले एक परिवार से बहू का रिश्ता तय किया। दो दिन पहले वर पक्ष दमोह पहुंचा और रीति-रिवाज से शादी की गई। दमोह के वीरांगना अवंती बाई भवन में संस्कृत के विद्वान रिटायर प्रोफेसर भागचंद भागेंद्र ने देव शास्त्र गुरु को साक्षी मानकर विवाह कराया। उपस्थित लोगों ने वर वधू को आशीर्वाद दिया। शादी की सारी रस्में ससुराल वालों ने बहू के माता-पिता बनकर निभाईं। सभी लोगों ने विनोद जैन के इस प्रयास की काफी प्रशंसा की।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox