होम / Mp news : तीसरी रेल लाइन के लिए पुलिया बनाते समय गिरा लोहे का जाल, एक की मौत, चार घायल

Mp news : तीसरी रेल लाइन के लिए पुलिया बनाते समय गिरा लोहे का जाल, एक की मौत, चार घायल

• LAST UPDATED : January 7, 2023

Mp news: बीना-कटनी रेल ट्रेक पर तीसरी रेल लाइन बिछाई जा रही है। नरयावली से जरूआखेड़ा के बीच इसका काम तेजी से चल रहा है। इसी के तहत रेलवे लाइन पर पुलिया बनाई जा रही है जो शनिवार की दोपहर अचानक गिर गई। जिस वक्त यह हादसा हुआ, उस वक्त वहां मजदूर काम कर रहे थे। सेंटिंग और लोहे के जाल के नीचे कुछ मजदूर दब गए। घायलों को ठेकेदार द्वारा सागर की निजी अस्पताल भर्ती कराया गया, जहां एक की मौत हो गई। चार में से दो की हालत गंभीर है।

जानकारी अनुसार जरूआखेड़ा के समीप खंभा क्रमांक 1016 पर एक अंडरपास पुलिया का निर्माण तीसरी रेल लाइन के ठेकेदार द्वारा किया जा रहा था। पुलिया निर्माण के लिए लोहे का जाल बनाया गया था और सीसी वर्क के लिए सेंटिंग लगाई गई थी। शाम चार बजे से पांच बजे के बीच अचानक सेंटिंग सहित पूरा जाल गिर गया। इस वक्त जाल के नीचे दस से अधिक मजदूर काम कर रहे थे, जो लोहे के सरियों व सेंटिंग के नीचे दब गए। घायलों को तत्काल ठेकेदार के आदमी उपचार के लिए सागर निजी अस्पताल ले गए।

वहां एक मजदूर खुरई निवासी भरत अहिरवार 30 वर्ष को मृत घोषित कर दिया गया। चार गंभीर रूप से घायल मजदूर वृंदावन कुर्मी 20 वर्ष, रामदास 30 वर्ष, अनिल अहिरवार 18 साल, सुनील घुईयां 32 साल को उपचार के लिए भर्ती कर लिया गया। मामले में जरूआखेड़ा चौकी प्रभारी विद्यानंद यादव का कहना है कि सेंटिंग गिरने की सूचना मिली थी। मैंने मौके पर जाकर देखा था, लेकिन किसी तरह के घायल नहीं मिले। बाद में पता चला कि घायलों को निजी अस्पताल भर्ती कराया गया है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox