होम / MP News: इंदौर-इच्छापुर हाईवे पर तेंदुए की मौत, सामने आई बड़ी वजह

MP News: इंदौर-इच्छापुर हाईवे पर तेंदुए की मौत, सामने आई बड़ी वजह

• LAST UPDATED : March 27, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज़), MP News: मध्य प्रदेश के विभिन्न इलाकों में निर्माण कार्य के चलते वहां रहने वाले जंगली जानवरों को लेकर कुछ खतरे की घंटी सुनाई दे रही है। बीती रात पुलिस ने तेंदुए की मौत का खुलासा किया था। सिमरोल थाना क्षेत्र में इंदौर-इच्छापुर हाईवे पर हादसे में एक तेंदुए की मौत हो गई। मामले की जानकारी मिलते ही सिमरोल पुलिस मौके पर पहुंची और पूरे मामले की जानकारी वन विभाग को दी।

थाना प्रभारी ने दी जानकारी

सिमरोल थाना प्रभारी अमित कुमार ने बताया कि बाबा चौपाटी के पास एक तेंदुए के बच्चे का एक्सीडेंट हो गया था, कोई अज्ञात वाहन तेंदुए को मारकर चला गया है। जिस स्थान पर तेंदुए की मौत हुई, वहां गई वन विभाग की टीम मौके पर मौजूद है।

वन्यजीवों की आवाजाही जारी

आपको बता दें कि इस इलाके में वन्य जीवों का मूवमेंट लगातार बना रहता है, इससे पहले भी IIT सिमरोल में तेंदुए का मूवमेंट देखा जा चुका है।

ब्लास्टिंग की वजह से आया रोड़ पर

इसके साथ ही इन दिनों इंदौर इच्छापुर हाईवे का निर्माण कार्य चल रहा है, जिसके चलते यहां ब्लास्टिंग भी हो रही है। संभव है कि ब्लास्टिंग के कारण तेंदुए का बच्चा सड़क पर आ गया हो और हादसे का शिकार हो गया हो। फिलहाल पूरे मामले को लेकर वन विभाग के किसी भी अधिकारी से संपर्क नहीं हो सका है, क्योंकि घाट क्षेत्र में नेटवर्क उपलब्ध नहीं है।

Read More:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox