होम / MP News: MP पुलिस में बड़ा फेरबदल, कई अधिकारियों के किए गए ट्रांसफर, लिस्ट जारी

MP News: MP पुलिस में बड़ा फेरबदल, कई अधिकारियों के किए गए ट्रांसफर, लिस्ट जारी

• LAST UPDATED : January 10, 2024

India News(इंडिया न्यूज), MP News: मध्य प्रदेश में सीएम बदलने के साथ ही अब अधिकारी बदलने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। एमपी में जिन IPS अधिकारियों के ट्रांसफर की लिस्ट जारी की गई है। उनमें इंटेलिजेंस विभाग के मुख्य अधिकारी को भी बदल दिया है। इंटेलिजेंस विभाग की कमान संभाल रहे एडीजी आदर्श कटियार को हटाकर पुलिस मुख्यालय भोपाल में दूरसंचार विभाग के प्रमुख की जिम्मेदारी सौंपी है।

3 अधिकारियों का किया ट्रांसफर

बता दें कि गृह विभाग की तरफ से तीन IPS अधिकारियों के ट्रांसफर की लिस्ट जारी की गई है। इस ट्रांसफर लिस्ट में प्रमुख रूप से अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक गुप्त वार्ता पद पर आदर्श कटियार के स्थान पर जयदीप प्रसाद को जिम्मेदारी सौंपी है। जयदीप प्रसाद पूर्व में उज्जैन के पुलिस अधीक्षक रह है। ऐसा माना जा रहा है कि उनके सीएम मोहन यादव से नजदीकी संबंध रहे हैं। इंटेलिजेंस विभाग में फेरबदल की संभावनाएं कई दिनों से थी।

नए अधिकारियों को मिला मौका

इस तबादले लिस्ट में सीएम सुरक्षा में पुलिस अधीक्षक के पद पर पदस्थ अजय पांडे को भी हटा दिया हैष उनके जगह पर विदिशा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक समीर यादव को जिम्मेदारी सौंपी है। पुलिस अधिकारियों से पहले प्रशासनिक अधिकारियों के तबादले की लिस्ट भी जारी हो चुकी है। मुख्यमंत्री निवास पर प्रशासनिक काम संभालने वाले अधिकारियों की भी दूसरे स्थान पर पोस्टिंग हो गई है। और नए अधिकारियों को मौका मिला है।

ये भी पढ़ें :

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox