होम / MP News: रेलवे स्टेशन की गिरी बिल्डिंग, चपेट में आए टिकट काउंटर के अंदर रखे कंप्यूटर और कैमरे

MP News: रेलवे स्टेशन की गिरी बिल्डिंग, चपेट में आए टिकट काउंटर के अंदर रखे कंप्यूटर और कैमरे

• LAST UPDATED : August 8, 2024

India News MP ( इंडिया न्यूज ), MP News: देश में जहां एक ओर रेल की पटरियों पर रफ्तार और सुविधाओं से लैश वंदे भारत जैसी ट्रेनें चल रहीं हैं, तो दूसरी ओर मध्यप्रदेश के गुना में रेलवे स्टेशन का हिस्सा ही धराशायी हो गया। गुरुवार को गुना में स्थित कुंभराज रेलवे स्टेशन की बिल्डिंग का एक हिस्सा टूट गई, जिसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया। राहत की बात यह रही कि हादसे में  कोई भी घायल नहीं हुआ। घटना के तुरंत बाद रेलवे स्टेशन की टिकट विंडो को बंद कर दिया गया और सभी यात्रियों को स्टेशन से बाहर निकाल दिया गया।

टिकट काउंटर हुआ बंद

रेलवे स्टेशन की बिल्डिंग क्षतिग्रस्त होने की वजह से बिल्डिंग का ऊपरी हिस्सा दो हिस्सों में अलग हो गई। यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर टिकट काउंटर को बंद कर यात्रियों को बाहर निकाल दिया गया। बिल्डिंग के टूटने से टिकट काउंटर के अंदर रखे सीसीटीवी कैमरे और कंप्यूटर भी क्षतिग्रस्त हो गए। टिकट लेने के लिए यात्रियों को अगले स्टेशन जाने की सलाह दे दी गई। इस स्टेशन की बिल्डिंग करीब 50 साल पुरानी है। इस स्टेशन से कोटा इंदौर एक्सप्रेस, साबरमती एक्सप्रेस, नागदा बीना पैसेंजर ट्रेन जैसी ट्रेनें गुजरती हैं।

Also Read:- Crime News: ग्वालियर में पुलिस ने 25000 के इनामी बदमाश को मुठभेड़ में किया घायल, दर्ज हैं कई मामले

घटना के दौरान मौजूद थे यात्री

जानकारियों के मुताबिक यह स्टेशन गुना जिले से करीब 45 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। स्टेशन की यह इमारत करीब 50 साल पुरानी है। बिल्डिंग में पहले भी दरारें देखी जा चुकी हैं, लेकिन इसको लेकर रेलवे सुस्त दिखी। घटना के बाद रेलवे विभाग से कई उच्च अधिकारी मौके पर स्टेशन पहुंचे और क्षति की पूरी जानकारी लेकर वरिष्ठ कार्यालय को अवगत कराया। ग्रामीण इलाके में होने की वजह से लोग ट्रेन के आने के बहुत देर पहले ही स्टेशन पहुंच जाते हैं। घटना वाले दिन भी करीब आधा दर्जन यात्री स्टेशन पर ही मौजूद थे।

Also Read:-CM Mohan Yadav: सीएम मोहन यादव ने मध्य प्रदेश के शहरों में बेंगलुरु जैसी सुविधाएं स्थापित करने का दिया आश्वासन

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox