होम / MP News: 24 घंटे में MP में सपा की कार्यकारिणी भंग, 10 लोकसभा प्रभारियों को भी हटाया

MP News: 24 घंटे में MP में सपा की कार्यकारिणी भंग, 10 लोकसभा प्रभारियों को भी हटाया

• LAST UPDATED : January 16, 2024

India News(इंडिया न्यूज़),MP News: समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव ने बीते दिन सोमवार को सपा की मध्य प्रदेश इकाई को भंग कर दिया गया है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता यश भारतीय ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि अखिलेश यादव के निर्देश पर प्रदेश अध्यक्ष रामायण सिंह की पूरी इकाई को भंग किया गया है। साथ ही उन्होंने कहा, “जिला इकाइयों को भी भंग किया गया है। 10 लोकसभा प्रभारियों को उनके पद से हटा दिया गया है।

बता दें कि एमपी की 230 विधानसभा सीटों में से सपा ने एक पर जीत हासिल नही की है। ये चुनाव बीते 17 नवंबर को हुए और 3 दिसंबर को रिजल्ट घोषित किए गए थे। एमपी में सपा ने 59 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे।

नए चेहरों को मिलेगा मौका

पार्टी सूत्रों का कहना है कि लोकसभा प्रभारी बनाए जाने के बाद से पार्टी के अंदर मतभेद सामने आए है। जिस वजह से मध्य प्रदेश की पूरी कार्यकारिणी को भंग कर दिया है। साथ ही जिला कार्यकारिणी को भी भंग कर दिया गया है। यह माना जा रहा है कि आने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए सपा नए सिरे से कार्यकारिणी का गठन कर सकती है। जिसमें पार्टी अब नए चेहरों को मौका दे सकती है।

आगामी चुनाव के लिया फैसला

यह माना जा रहा कि सपा आने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों में लग गई है। एमपी में हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में करारी हार मिलने के बाद अखिलेश यादव का यह बड़ा फैसला माना जा रहा है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक मध्य प्रदेश में नए चेहरों पर भरोसा जता सकती है।

ये भी पढ़ें :

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox