होम / MP Crime: शख्स ने आवाज बदलकर लड़कियों को लुभाया, कई युवतियों के साथ कर चुका है रेप? चौंकाने वाली कई जानकारियां आई सामने

MP Crime: शख्स ने आवाज बदलकर लड़कियों को लुभाया, कई युवतियों के साथ कर चुका है रेप? चौंकाने वाली कई जानकारियां आई सामने

• LAST UPDATED : May 26, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज़), MP Crime: मध्य प्रदेश के सीधी जिले से एक चौंकाने वाले मामले में, ब्रजेश प्रजापति नाम के एक 30 वर्षीय व्यक्ति पर कम से कम सात आदिवासी लड़कियों के साथ बलात्कार करने का आरोप लगाया गया है। वह एक महिला शिक्षक के रूप में पेश होने और लड़कियों को उससे मिलने के लिए धोखा देने के लिए आवाज बदलने वाले ऐप का इस्तेमाल करता था। मुख्यमंत्री मोहन यादव के आदेश के बाद, अपराध की जांच करने और सात दिनों के भीतर रिपोर्ट सौंपने के लिए शनिवार को नौ सदस्यीय विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया गया।

क्या है पूरा मामला?

प्रजापति ने एससी/एसटी छात्रवृत्ति के लिए पात्र लड़कियों को निशाना बनाया। ऐप का उपयोग करते हुए, उसने अपनी आवाज़ छिपाई और “अर्चना मैडम” होने का नाटक किया, पीड़ितों से उनके छात्रवृत्ति आवेदनों के मुद्दों को हल करने के लिए ‘उनसे’ मिलने के लिए कहा। उन पर हमला करने के बाद, उन्होंने मदद मांगने से रोकने के लिए उनके सेल फोन चुरा लिए। टीओआई की एक रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने अब तक 16 फोन बरामद किए हैं, लेकिन केवल चार बचे लोगों से शिकायतें मिली हैं।

सीधी के पुलिस अधीक्षक (एसपी) रवींद्र वर्मा ने टीओआई को बताया कि एक लड़की एक नाबालिग के साथ प्रजापति से मिलने गई और उसने उन दोनों के साथ बलात्कार किया। अन्य छह पीड़ित 19-20 साल की उम्र के कॉलेज छात्र हैं। बेरोजगार प्रजापति ने इस साल अप्रैल में अपने हमले शुरू किया था। बचे हुए लोग शुरू में अपराधों की रिपोर्ट करने से बहुत डरे हुए थे। 16 मई को, एक कॉलेज छात्रा ने आखिरकार भोपाल से 600 किमी दूर मझौली पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज करने की हिम्मत जुटाई।

पीड़िता ने क्या बताया?

पीड़िता ने बताया कि 13 मई को उसे ‘अर्चना मैडम’ का फोन आया, जिसने दावा किया कि हस्ताक्षर गायब होने के कारण उसकी छात्रवृत्ति का पैसा फंस गया है। उसे एक सुनसान स्थान पर ‘उससे’ मिलने का निर्देश दिया गया था। आगमन पर, उसे ‘मैडम’ का एक और फोन आया, जिसने कहा कि ‘उसने’ अपने बेटे को उसे लेने के लिए भेजा था। एक आदमी मोटरसाइकिल पर आया, उसे एक सुनसान जगह पर ले गया, उसके साथ बलात्कार किया और उसका फोन चुरा लिया।

आरोपी  ने अपने कबूलनामे में क्या कहा?

पुलिस को एहसास हुआ कि आवाज बदलने वाला ऐप इसमें शामिल है, तो उसने प्रजापति का पता लगाने के लिए साइबर विशेषज्ञों को नियुक्त किया। उसी रात उसे गिरफ्तार कर लिया गया, लेकिन शनिवार तक मामले का खुलासा नहीं किया गया। प्रजापति फिलहाल पुलिस हिरासत में हैं। एसपी वर्मा ने खुलासा किया कि प्रजापति के खिलाफ अब तक चार मामले दर्ज किए गए हैं, जिनमें एक नाबालिग सहित पांच जीवित बचे लोग शामिल हैं। पूछताछ के दौरान, प्रजापति ने सात लड़कियों के साथ बलात्कार करने की बात स्वीकार की, पुलिस अन्य दो के विवरण की पुष्टि कर रही है।

मुख्यमंत्री ने क्या कहा?

मुख्यमंत्री यादव ने घटना की निंदा करते हुए कहा, “सीधी में आदिवासी छात्रों के साथ छात्रवृत्ति के नाम पर गलत काम हमारे संज्ञान में आया है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। ऐसे घृणित कृत्य करने वाले लोग समाज के दुश्मन हैं। आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।”

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox