होम / MP News: किसान को बंधक बनाकर अफसर ने की थी मारपीट, मोहन सरकार ने लिया बड़ा एक्शन

MP News: किसान को बंधक बनाकर अफसर ने की थी मारपीट, मोहन सरकार ने लिया बड़ा एक्शन

• LAST UPDATED : March 2, 2024

India News(इंडिया न्यूज़), MP News: चाचौड़ा जनपद पंचायत कार्यालय में किसान को बंधक बनाकर मारपीट करना जनपद पंचायत CEO गगन बाजपेयी को महंगा पड़ गया, सीएम डॉक्टर मोहन यादव ने CEO के कृत्य को शासकीय आचरण के प्रतिकूल मानते हुए CEO गगन बाजपेयी को निलंबित कर दिया है।

क्या है पूरा मामला?

किसान ने बताया, ”28 फरवरी को दोपहर 12.30 बजे वह जनपद पंचायत चाचौड़ा कार्यालय गया था, कार्यालय में CM हेल्पलाइन की शिकायत के बारे में जानकारी लेने गया था, ग्राम मोहनपुर निवासी भगवत मीना ने बताया कि 3.50 लाख रुपये की लागत से कपिलधारा योजना के अंतर्गत कुआं निर्माण किया जाना था जिसकी राशि उसे स्वीकृत की गई थी. लेकिन कुएं का निर्माण केवल कागजों में हो गया जबकि जमीन पर कुआं बना ही नहीं.  कपिलधारा योजना में फर्जीवाड़ा करते हुए सरपंच और सचिव ने कुएं की राशि बैंक से निकाल ली. फर्जीवाड़े की शिकायत मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में की तो सीईओ साहब भड़क गए”।

किसान पर FIR दर्ज 

चाचौड़ा जनपद पंचायत कार्यालय में किसान के साथ मारपीट के मामले में पूर्व CM दिग्विजय ने X पर लिखा, जिसके बाद जनपद पंचायत CEO के खिलाफ FIR दर्ज की गई थी, हालांकि, किसान के खिलाफ भी क्रॉस प्रकरण दर्ज किया गया है, किसान पर धारा 353,185,323,294 के तहत मामला दर्ज किया गया, वहीं, आरोपी CEO गगन बाजपेयी के खिलाफ बंधक बनाकर मारपीट करते हुए धारा 323, 294, 342, 34 के तहत प्रकरण दर्ज किया गया।

CM हेल्पलाइन बंद कर देना चाहिए: दिग्विजय

कांग्रेस के सांसद दिग्विजय सिंह ने ‘X’ पर  लिखा, ”गुना- चाचौड़ा क्षेत्र मोहनपुर के भगवत मीना द्वारा CM हेल्पलाइन ना काटे जाने की कारण जनपद पंचायत चांचौड़ा सीईओ गगन बाजपेई पर पीड़ित भगवत का आरोप हैं कि उसको बाथरूम में ले जाकर पहले बेल्ट लात-घूसों से पिटाई की, फिर सरेआम कॉलर पकड़ कर बाहर लाए, प्रदेश सरकार को सीएम हेल्पलाइन बंद कर देना चाहिए, क्योंकि भाजपा सरकार में अधिकारियों द्वारा लगातार पीड़ितों के साथ मारपीट करना आम बात हो गई है, मुझे यह जानकारी दी गई है, यदि यह सही है तो ऐसे बेलगाम अधिकारी CEO जनपद पंचायत के खिलाफ सख़्त कार्रवाई होना चाहिए।”

 मोहन सरकार ने लिया बड़ा एक्शन

पंचायत सचिव व कर्मचारी संगठन ने इस कार्रवाई से नाराज होकर जनपद पंचायतों में तालाबंदी कर दी, लेकिन CM मोहन यादव ने इसे गंभीर लापरवाही व शासकीय आचरण के प्रतिकूल व्यवहार मानते हुए आरोपी CEO गगन बाजपेयी को मध्यप्रदेश सिविल सेवा अधिनियम 1966 के नियम 9 के तहत निलंबित कर दिया है। आरोपी जनपद पंचायत CEO गगन बाजपेयी को अशोकनगर जिला पंचायत में अटैच कर दिया गया है।

Read More:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox