होम / MP News: कांग्रेस MLA और जीतू पटवारी की बढ़ेगी मुश्किल? इस मामले में FIR दर्ज

MP News: कांग्रेस MLA और जीतू पटवारी की बढ़ेगी मुश्किल? इस मामले में FIR दर्ज

• LAST UPDATED : April 29, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज), MP News: लोकसभा चुनाव के बीच मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और एक विधायक फंस गए हैं। अलीराजपुर में जीतू पटवारी और कांग्रेस विधायक विक्रांत भूरिया के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। दोनों नेताओं पर सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता के परिवार की पहचान उजागर करने का आरोप है।

हाल ही में जोबट थाना क्षेत्र में एक नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया था। पुलिस ने FIR दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। जब यह बात सामने आई कि आरोपियों के संबंध राजनेताओं से हैं तो जीतू पटवारी और विधायक विक्रांत भूरिया पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे।

आरोप है कि पीड़ित परिवार से मुलाकात की तस्वीर दोनों नेताओं के सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर की गई। सोशल मीडिया पर फोटो शेयर कर पीड़ित परिवार की पहचान उजागर की गई। जोबट पुलिस ने दोनों नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। अलीराजपुर एसपी राजेश व्यास के मुताबिक, रेप मामले में पीड़ित परिवार की पहचान उजागर करना आपराधिक कृत्य है। इसलिए दोनों नेताओं के खिलाफ जोबट थाने में मामला दर्ज किया गया है।

जीतू पटवारी और विक्रांत भूरिया मुश्किल में फंस गए हैं

एसपी ने बताया कि पीसीसी अध्यक्ष जीतू पटवारी और विधायक विक्रांत भूरिया के खिलाफ अपराध साबित होने पर 6 महीने से लेकर 2 साल तक की सजा का प्रावधान है। उन्होंने बताया कि विभिन्न धाराओं के तहत FIR दर्ज की गई है। कुछ धाराओं में 6 महीने की सजा का प्रावधान है तो कुछ धाराओं में 2 साल तक की सजा हो सकती है। राजेश व्यास ने बताया कि सोशल मीडिया पर अपलोड की गई तस्वीर में एक तरफ विक्रांत भूरिया बैठे हैं, दूसरी तरफ जीतू पटवारी बैठे हैं और बीच में गैंगरेप पीड़िता की मां बैठी हैं।

अलीराजपुर पुलिस ने मामला दर्ज किया

उन्होंने कहा कि फोटो किसी और ने खींची है। हालांकि, यह फोटो उनके सोशल मीडिया अकाउंट पर अपलोड नहीं किया गया है। इसलिए दोनों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है लेकिन अभी जांच नहीं की गई है। इस मामले में पुलिस दोनों आरोपियों को नोटिस भेजेगी। नोटिस तामील होने के बाद दोनों से जवाब मांगा जाएगा। जवाब के बाद आपराधिक मामला कोर्ट तक पहुंचेगा।

Read More:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox