होम / MP News: योगी आदित्यनाथ शतचंडी यज्ञ में शामिल होने आ सकते हैं उज्जैन, 31 मार्च से शुरू होगा आयोजन

MP News: योगी आदित्यनाथ शतचंडी यज्ञ में शामिल होने आ सकते हैं उज्जैन, 31 मार्च से शुरू होगा आयोजन

• LAST UPDATED : March 22, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज), MP News: अप्रैल की शुरुआत में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और अखिल भारतीय नाथ संप्रदाय के अध्यक्ष योगी आदित्यनाथ धार्मिक नगरी उज्जैन के दौरे पर आ सकते हैं। भृतहरि गुफा के महंत योगी पीर रामनाथ महाराज उत्तर प्रदेश पहुंच चुके हैं और उन्होंने योगी आदित्यनाथ को उज्जैन के बगलामुखी मंदिर के 5वें स्थापना दिवस पर आयोजित शतचंडी महायज्ञ में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है। योगी ने इस निमंत्रण को सहर्ष स्वीकार कर लिया और कहा कि वह उज्जैन आयेंगे।

देश को आने वाली आपदा और संकट से बचाना है 

भर्तृहरि गुफा के गादीपति योगी पीर महंत श्री रामनाथ महाराज ने बताया कि भैरवगढ़ रोड स्थित उज्जैन के मां बगलामुखी धाम मंदिर के स्थापना दिवस पर 31 मार्च से 2 अप्रैल तक 151 ब्राह्मणों द्वारा शतचंडी महायज्ञ किया जा रहा है। इसका मुख्य उद्देश्य पूरे देश को आने वाली आपदा और संकट से बचाना है। पीर योगी महंत श्री रामनाथ महाराज ने बताया कि तीन दिवसीय आयोजित होने वाले शतचंडी महायज्ञ में अखिल भारतीय नाथ संप्रदाय के अध्यक्ष, पीठाधीश्वर गुरु गोरखनाथ मंदिर गोरखपुर एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को भी आमंत्रित किया गया है। निमंत्रण देने के लिए खुद रामनाथ महाराज साधु-संतों के साथ उज्जैन से लखनऊ सीएम हाउस पहुंचे थे। यहां आपने योगी आदित्यनाथ को निमंत्रण पत्र देकर शॉल और श्रीफल से सम्मानित किया। आपने बताया कि इस तीन दिवसीय आयोजन के दौरान संतों का भंडारा, यज्ञ और सांस्कृतिक कार्यक्रम कुचिपुड़ी की प्रस्तुति होगी।

योगी पीर महंत रामनाथ महाराज जी की जयंती भी मनाएंगे।

बताया जाता है कि इस 3 दिवसीय कार्यक्रम के आखिरी दिन यानी 2 अप्रैल को बगलामुखी मंदिर के पांचवें स्थापना दिवस समारोह के साथ-साथ योगी पीर महंत श्री रामनाथ जी महाराज का जन्मदिन भी है, जिसे लेकर उनके सभी भक्त देशभर से उज्जैन पहुंचकर धूमधाम से जश्न मनाएंगे।

निमंत्रण पत्र देकर आमंत्रित किया जा रहा है

धार्मिक नगरी उज्जैन में ऐसे आयोजन हमेशा सफल होते हैं, लेकिन इस स्थापना दिवस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल होने वाले हैं, इसलिए इस आयोजन की तैयारियां अभी से शुरू हो गई हैं। आयोजन के दौरान बगलामुखी मंदिर में कितना बड़ा टेंट लगेगा, भोजनशाला कहां बनेगी, पानी की व्यवस्था कहां होगी और यज्ञ में कितनी तरह की सामग्री का उपयोग होगा, इन सभी की तैयारियां शुरू हो गई हैं और आयोजन से जुड़ा सामान भी बगलामुखी धाम पहुंच चुका है।

Read More:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox