होम / MP Nursing College Scam: MGM ने प्रोफेसरों और नर्सिंग स्टाफ को आरोप पत्र किया जारी, जानें क्या है मामला

MP Nursing College Scam: MGM ने प्रोफेसरों और नर्सिंग स्टाफ को आरोप पत्र किया जारी, जानें क्या है मामला

• LAST UPDATED : June 25, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज), MP Nursing College Scam: महात्मा गांधी मेमोरियल (MGM) मेडिकल कॉलेज ने नर्सिंग कॉलेजों के मामले में एमजीएम मेडिकल कॉलेज के चार एसोसिएट प्रोफेसरों, सात नर्सिंग शिक्षकों और सरकारी नर्सिंग कॉलेज के एक नर्सिंग स्टाफ सदस्य के साथ-साथ स्कूल ऑफ नर्सिंग के एक नर्सिंग अधिकारी को आरोप पत्र जारी किया है। इन लोगों पर इंदौर में नर्सिंग कॉलेजों के संचालन को लेकर गलत जांच रिपोर्ट तैयार करने का आरोप है।

क्या है पूरा मामला?

घोटाले में फंसे हुए अधिकारी नर्सिंग कॉलेजों के इंस्पेक्शन के दौरान निरीक्षक नामित थे और उन पर अनुचित नर्सिंग कॉलेजों की जांच में आवश्यक गंभीरता की उपेक्षा करने का आरोप है। एमजीएम मेडिकल कॉलेज प्रशासन आरोप पत्र दाखिल कर रहा है, उनके कार्यों के लिए स्पष्टीकरण मांग रहा है और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) जांच के सबूतों के बावजूद उनकी रिपोर्ट कैसे तैयार की गई थी, जिससे संकेत मिलता है कि ये कॉलेज ‘अनुपयुक्त’ श्रेणी में आते हैं।

Also Read- MP Teen Suicide: ‘मैं तुम्हें भूत बनकर तंग करूंगी’, आत्महत्या से पहले छात्रा ने किया दोस्तों को मैसेज

मिली जानकारी के मुताबिक, कॉलेज ने आरोपी स्टाफ को जवाब देने के लिए दस दिन का समय दिया है। आयुक्त, चिकित्सा शिक्षा विभाग के निर्देश के बाद कार्रवाई की गई है। यह कार्रवाई इंदौर सहित राज्य भर के नर्सिंग कॉलेजों से जुड़े एक बड़े घोटाले और रिश्वतखोरी मामले के खुलासे के बाद हुई है। सीबीआई अधिकारियों को उनकी जांच के दौरान रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया, जिससे संबंधित जानकारी की सरकारी स्तर पर गहन समीक्षा की गई।

इंदौर के 26 नर्सिंग कॉलेज ही सही

इंदौर के 26 नर्सिंग कॉलेजों में से कुछ को सही माना गया है जबकि अन्य को खराब की श्रेणी में रखा गया है। 2020-21 में सौंपी गई जांच टीमें इन संस्थानों का आकलन करने के लिए जिम्मेदार थीं। यह पता चला है कि कुछ कॉलेज, जो आवश्यक मानदंडों को पूरा नहीं करते थे, फिर भी उन्हें मंजूरी दे दी गई।

Also Read- Revenue Inspector Attack: जमीन सर्वे के दौरान लोगों ने रेवेन्यू इंस्पेक्टर और पटवारी पर किया हमला, बनाया बंधक

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox