MP पंचायत चुनाव 2022: पहले चरण की वोटिंग शुरू, 8702 ग्राम पंचायतों में मतदान बारिश के बीच वोट डालने पहुंचे मतदाता

इंडिया न्यूज़, Bhopal News : मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान शुरू हो गया है। 115 जिलों की कुल 8,702 ग्राम पंचायतों में सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया है। मतदान दोपहर तीन बजे तक चलेगा। वहीं छिंदवाड़ा और आगर मालवा में बैलेट पेपर पर 12 पंच से अधिक उम्मीदवारों का चुनाव चिन्ह बदल गया।छिंदवाड़ा के अमरवाड़ा जिले के पौनार में बैलेट पेपर में पंच प्रत्याशी संतोष ठाकुर का चुनाव चिन्ह बदल गया।

चुनाव चिन्ह समाधान चुनाव आयोग द्वारा आवंटित किया गया था। बैले पेपर पर बाल्टी छपी थी। आगर मालवा जिले के बड़ौद जिले के झोंटा ग्राम पंचायत के मतदान केंद्र संख्या-149 समेत करीब एक दर्जन पंचायतों में पद के लिए उम्मीदवारों को आवंटित चुनाव चिन्ह के स्थान पर मतपत्र में चुनाव चिन्ह बदल दिया गया है।जबकि कटनी में 95 वर्षीय ने सबसे पहले मतदान किया। पुलिस संवेदनशील मतदान केंद्रों पर ड्रोन कैमरों से निगरानी कर रही है।

आगर-मालवा जिले में मतदान के दिन काफी लापरवाही सामने आई है। जिले की बड़ौदा जनपद पंचायत में आज सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया है। वहीं बड़ौद जिले के झोंटा ग्राम पंचायत के मतदान केंद्र संख्या-149 समेत करीब एक दर्जन पंचायतों में पंच पद के लिए उम्मीदवारों को आवंटित चुनाव चिन्ह के स्थान पर मतपत्र में चुनाव चिन्ह बदल दिया गया है। ऐसे में उम्मीदवारों के सामने एक बड़ी समस्या खड़ी हो गई है। चुनाव चिन्ह देखकर ही वोट करते हैं। उम्मीदवार अब इस चुनाव को रद्द करने की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि अब तक करीब 25 फीसदी वोटिंग हो चुकी है।

बारिश के बीच मतदान शुरू : शहडोल

शहडोल जिले में पहले चरण में सोहागपुर जिला क्षेत्र की ग्राम पंचायत, जनपद पंचायत और जिला पंचायत के चुनाव के लिए मतदान शुरू हो गया है। मतदान केंद्रों पर सुबह से ही मतदाताओं का आना शुरू हो गया है। बारिश के बीच लोग अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं। पहले चरण में 250 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। 20 सेक्टर अधिकारियों की नियुक्ति की गई है। पहले चरण में 1 लाख 36 हजार 5 सौ 23 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं।

सुबह से ही केंद्रों पर लगी लंबी लाइन : बुरहानपुर

बुरहानपुर में पंचायत चुनाव के पहले चरण का मतदान जारी है। सुबह से ही मतदान केंद्रों पर लोगों का आना शुरू हो गया था। मतदान केंद्र के बाहर वोट डालने के लिए मतदाताओं की लंबी कतार देखी जा रही है। मतदान दोपहर तीन बजे समाप्त होगा। पहले चरण में बुरहानपुर जिले की 77 ग्राम पंचायतों में मतदान होगा। 25 जिला सदस्यों और 6 जिला पंचायत सदस्यों के लिए मतदान जारी है। बुरहानपुर जिले में कुल 2 लाख 11 हजार 477 मतदाता अपने मत का प्रयोग करेंगे।

खरगोन जिले के 3 जिलों में पहले चरण का मतदान जारी

खरगोन जिले के 3 जिलों में पहले चरण का मतदान सुबह सात बजे से चल रहा है। आदिवासी इलाकों में पहले चरण में मतदान हो रहा है। सुबह से ही मतदान केंद्रों पर वोट डालने के लिए मतदाताओं की भीड़ उमड़ पड़ी। गांव में सरकार बनाने के लिए बड़ी संख्या में ग्रामीण मतदान कर रहे हैं। खरगोन जिले की भगवानपुरा पंचायत में वोट डालने के लिए मतदाताओं की लंबी कतार लगी रही है।

Read More: MP पंचायत चुनाव: भिंड, मुरैना सहित इन पांच जिलों में आज नहीं होगी पंचायत चुनाव की मतगणना

connect With Us : Twitter | Facebook | Youtube
Parveen Kumari

Recent Posts

MP Doctors’s Strike: भोपाल में जूनियर डॉक्टरों का प्रदर्शन, अस्पताल के बाहर लगाई OPD

India News MP  (इंडिया न्यूज़), MP Doctors’ strike: कोलकाता में 8 अगस्त को एक ट्रेनी…

1 month ago

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मानसून फिर सक्रिय, कई जिलों में तेज बारिश से बाढ़ जैसी स्थिति

India News MP  (इंडिया न्यूज़), MP Weather Update: मध्य प्रदेश में एक हफ्ते के ब्रेक…

1 month ago

Tribal youth Assaulted: सड़क पर युवक ने की आदिवासी व्यक्ति की पिटाई, जूते के फीते बांधने पर किया मजबूर

India News MP  (इंडिया न्यूज़), Tribal youth Assaulted: इंदौर में एक शर्मनाक घटना सामने आई…

1 month ago

MP NCL scandal: NCL में भ्रष्टाचार का बड़ा घोटाला, CBI के पुलिस उपाधीक्षक सहित 5 लोग गिरफ्तार

India News MP (इंडिया न्यूज़), MP NCL scandal: मध्य प्रदेश के सिंगरौली में नॉर्दर्न कोलफील्ड्स…

1 month ago

NCPCR On Illegal Madrasas: NCPCR ने की मदरसों पर सरकारी धन का दुरुपयोग करने की शिकायत, जानिए पूरा मामला

India News MP (इंडिया न्यूज़), NCPCR On Illegal Madrasas: मध्य प्रदेश सरकार ने राज्य में…

1 month ago

Train Derailments: कानपुर की घटना के बाद कछपुरा में ट्रेन डिरेल करने का प्रयास

India News MP (इंडिया न्यूज़),  Train Derailments: मध्य प्रदेश के कछपुरा स्टेशन के पास रविवार…

1 month ago