होम / MP Politics: कांग्रेस को एक और झटका, सिंधिया ने इस नेता की कराई घर वापसी

MP Politics: कांग्रेस को एक और झटका, सिंधिया ने इस नेता की कराई घर वापसी

• LAST UPDATED : March 7, 2024

India News(इंडिया न्यूज), MP Politics: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एक बार फिर अपने एक पुराने समर्थक की घर वापसी करा दी है, नाम है बैजनाथ यादव, वहीं विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी से टिकट नहीं मिलने से नाराज बैजनाथ यादव कमलनाथ के पाले में चले गए, लेकिन अब जल्द ही उनका कमलनाथ और कांग्रेस से मोहभंग हो गया है। जिसके चलते उन्होंने कल ही कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया था और अब वह ज्योतिरादित्य सिंधिया की मौजूदगी में बीजेपी में वापस लौट आए हैं।

300 गाड़ियों के काफिले के साथ हुए थे शामिल

आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव के समय बैजनाथ यादव 300 गाड़ियों के काफिले के साथ कांग्रेस में शामिल हुए थे, उन्हें कांग्रेस में शामिल करने के लिए कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे, हाल ही में ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया अपने संसदीय क्षेत्र गुना लोकसभा क्षेत्र में पहुंचे थे, जहां उन्होंने बारिश से खराब हुई फसलों का निरीक्षण किया, इसी दौरान बैजनाथ यादव के बेटे और उनकी टीम ने सिंधिया से मुलाकात की थी, जिसके बाद ही सिंधिया के साथ उनके बीजेपी में शामिल होने की खबर पर मुहर लग गई।

सिंधिया समर्थक के खिलाफ लड़ा था चुनाव

आपको बता दें कि बैजनाथ यादव ने विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर सिंधिया समर्थकों के खिलाफ चुनाव लड़ा था, लेकिन इस चुनाव में उन्हें करारी हार का सामना करना पड़ा था। यादव कट्टर सिंधिया समर्थक माने जाते हैं, 2020 में जब सिंधिया ने कांग्रेस छोड़ी तो उनके साथ बैजनाथ यादव ने भी कांग्रेस छोड़ दी, विधानसभा चुनाव से ठीक पहले वह एक बार फिर कांग्रेस में लौट आए और कोलारस विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा, अब लोकसभा चुनाव को देखते हुए वह एक बार फिर अपने नेता के समर्थन में भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं।

Read More:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox