होम / MP Politics: BJP ने रामनिवास रावत को सौंपा बड़ा मंत्रालय, कांग्रेस छोड़ भाजपा में हुए थे शामिल

MP Politics: BJP ने रामनिवास रावत को सौंपा बड़ा मंत्रालय, कांग्रेस छोड़ भाजपा में हुए थे शामिल

• LAST UPDATED : July 21, 2024

India News MP ( इंडिया न्यूज ), MP Politics: कांग्रेस छोड़ भाजपा का दामन थामने वाले विधायक रामनिवास रावत कुछ दिनों पहले ही एमपी मंत्रिमंडल में जगह दी गई थी। जिसके बाद से रामनिवास रावत को मिलने वाले मंत्रालय पर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे थे। हालांकि अब साफ हो गया है कि मोहन सरकार में रामनिवास रावत को किस मंत्रालय का कार्यभार सौंपा गया है।

विधायक रामनिवास रावत को वन और पर्यावरण विभाग सौंपे गए हैं। यह विभाग पहले नागर सिंह चौहान के पास था। नागर सिंह चौहान के पास फिलहाल एक अन्य विभाग अब भी मौजूद है।

विभाग आवंटन के सवालों पर विराम!

8 जुलाई को रामनिवास रावत ने मंत्री पद की शपथ ली थी। जिसके बाद से उनके विभाग के आवंटन को लेकर सवाल किए जा रहे थे, जो अब साफ हो गया है। साथ ही इसकी अधिसूचना तक जारी कर दी गई है। दो विभागों का कार्यभार देकर यह संदेश भी दिया गया है कि रावत का कद भाजपा ने बढ़ा दिया है। छह बार कांग्रेस पार्टी से विधायक रह चुके रामनिवास रावत लोकसभा चुनाव के समय कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए थे। विजयपुर सीट से रावत विधायक हैं।

Also Read:- Makhanlal Jatav Murder Case: कांग्रेस विधायक माखनलाल जाटव हत्याकांड में 15 साल बाद 6 आरोपी बरी, ये रही वजह

कब तक रहेंगे मंत्री?

जल्द ही विजयपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव हो सकते हैं। ऐसे में उपचुनाव को लेकर कांग्रेस तैयारी करती दिख रही है। विजयपुर विधानसभा क्षेत्र में लगातार कांग्रेस के दिग्गजों का दौरा हो रहा हैं। रामनिवास रावत को गद्दार कहने के साथ कांग्रेस नेता पार्टी को जीतने की अपील कर रहे हैं। आपको बता दें कि उपचुनाव में अगर रामनिवास रावत की हार होती है तो वह न तो विधायक रहेंगे और न मंत्री, लेकिन अगर उनकी जीत होती है तो वह मंत्री पद पर बने रहेंगे।

Also Read:- MP News: प्रैंक रील ने लेली 11 साल के बच्चे की जान, जानें पूरा मामला

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox