होम / MP Politics: MP के इस जिले में आने पर चली जाती है CM की कुर्सी, वहां पहुंचे योगी आदित्यनाथ

MP Politics: MP के इस जिले में आने पर चली जाती है CM की कुर्सी, वहां पहुंचे योगी आदित्यनाथ

• LAST UPDATED : May 4, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज), MP Politics: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ किसी मिथक से नहीं डरते। यही वजह है कि सीएम योगी आदित्यनाथ आज शनिवार को एक बार फिर मध्य प्रदेश के अशोकनगर में जनसभा को संबोधित करने आ रहे हैं। इससे पहले साढ़े पांच महीने पहले भी सीएम योगी आदित्यनाथ अशोकनगर आए थे और जनसभा को संबोधित किया था।

इस जगह से जूड़ा है मिथक

योगी आदित्यनाथ अशोकनगर के सुभाषगंज में जनसभा को संबोधित करेंगे। मध्य प्रदेश के अशोकनगर से एक मिथक जुड़ा हुआ है कि जो भी सीएम यहां आता है, तो वह मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठ पाता है। इसी मिथक के कारण अब तक आठ सीएम अपनी कुर्सी गंवा चुके हैं। यही वजह थी कि तत्कालीन सीएम शिवराज सिंह चौहान प्रदेश के सीएम रहते हुए अशोकनगर नहीं आए थे।

इसी तरह मौजूदा सीएम डॉ. मोहन यादव भी संसदीय चुनाव में पूरे प्रदेश का दौरा कर जनसभाओं को संबोधित कर रहे हैं, लेकिन वह भी अभी तक अशोकनगर नहीं आए हैं।

सीएम योगी का दूसरा दौरा 

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ऐसे किसी मिथक पर विश्वास नहीं करते हैं। यही वजह है कि सीएम योगी आदित्यनाथ साढ़े पांच महीने में दूसरी बार अशोकनगर आ रहे हैं। अशोकनगर के सुभाषगंज में योगी आदित्यनाथ की रैली आयोजित की गई है। हालांकि, उनके कुछ समर्थकों ने यहां रैली आयोजित करने पर आपत्ति जताई है। उनका कहना है कि जब प्रदेश के मुख्यमंत्री यहां नहीं आते हैं तो यूपी के सीएम को बुलाकर उनकी कुर्सी को खतरे में क्यों डाला जा रहा है।

बुजुर्गों ने कही ये बात 

बता दें कि अशोकनगर के बुजुर्गों के अनुसार 1975 में तत्कालीन सीएम प्रकाश चंद सेठी कांग्रेस के प्रदेश अधिवेशन में शामिल होने आए थे, जिन्होंने बाद में सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था। 1977 में सीएम श्यामाचरण शुक्ल तुलसी सरोवर का लोकार्पण करने आए थे। इसके बाद वीरेंद्र सखलेवा और कैलाश जोशी आए। 1983 में सीएम अर्जुन सिंह कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव राजीव गांधी के साथ आए थे।

ये भी पढ़ें :  

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox