होम / MP POLITICS: कमलनाथ ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- उनके पास ना रणनीति है और न सेनापति

MP POLITICS: कमलनाथ ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- उनके पास ना रणनीति है और न सेनापति

• LAST UPDATED : September 11, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), MP POLITICS: मध्यप्रदेश की चुनावी सरगर्मी बढ़ती जा रही है। नेताओं के बीच जुबानी जंग शुरु हो चुका है। इसी क्रम में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने पार्टी के भीतर कलेश की बात कही है। साथ ही मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव को दिल्ली से संचालित करने की बात कही गई है।

  • वो न वरिष्ठों को महत्व दे रही है न कनिष्ठों को
  • राजतंत्र चलाए जाते हैं लोकतंत्र नहीं

कांग्रेस के प्रति जन-समर्थन

उन्होंने अपने एक्स अकॉउंट पर ट्वीट करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में जिस प्रकार भाजपा के वरिष्ठ नेतागण अपने साक्षात्कारों में उनकी अपनी ही पार्टी द्वारा अपनी अवहेलना, उपेक्षा और अपमान की सरेआम बात कर रहे हैं, उससे साबित हो गया है कि कांग्रेस के प्रति जन-समर्थन देखकर भाजपा पहले ही हताश हो चुकी है और दिखावटी चुनाव लड़ रही है, इसीलिए न उसके पास रणनीति है न सेनापति। इसीलिए न वो वरिष्ठों को महत्व दे रही है न कनिष्ठों को।

दिल्ली से संचालित हो रहा चुनाव

आगे उन्होंने कहा कि भाजपा दिल्ली से ही मध्यप्रदेश का चुनाव संचालित करके दिखा रही है कि उसे न तो मप्र के नेतृत्व पर विश्वास है, न नेताओं और संगठन पर। दूर से राजतंत्र चलाए जाते हैं लोकतंत्र नहीं क्योंकि लोकतंत्र की दिशा नीचे से ऊपर की ओर होती है; न कि ऊपर से नीचे, लेकिन ये बात अलोकतांत्रिक भाजपा की समझ में नहीं आयेगी।

उमा भारती का बयान

बता दें कि बीजेपी की ओर से जन आर्शीवाद यात्रा निकाली गई थी। जिसमें बीजेपी ने अपने ही पार्टी के फायर ब्रांड नेता उमा भारती को आमंत्रित नहीं किया था। जिससे भड़क उमा भारती ने भी कुछ बयान दिए थें। साथ ही यह भी साफ किया था कि अब अगर पार्टी किसी चीज के लिए आमंत्रित करती है तो वो कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगी। जिसके बाद से विपक्ष इस बात पर बीजेपी को घेरने में लगी है।

Also Read: बिहार के बाद मध्यप्रदेश में जातिगत जनगणना को लेकर चर्चा तेज, कमलनाथ ने किया वादा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox