होम / MP Politics: विकास यात्रा में भीड़ न जुटाने वाले पंचायत सचिव को मिली सजा, तो भड़क उठी कांग्रेस

MP Politics: विकास यात्रा में भीड़ न जुटाने वाले पंचायत सचिव को मिली सजा, तो भड़क उठी कांग्रेस

• LAST UPDATED : February 23, 2023

BJP Vikas Yatra: मध्य प्रदेश में भाजपा की विकास यात्रा जारी है. जिससे आए दिन कोई न कोई विवाद सामने आ ही जाता है। जनता बीजेपी विधायकों के सामने अपनी समस्याएं रख रही है. तो कुछ लोग इस यात्रा का विरोध भी करते नजर आ रहे हैं। इसी बीच अब एक नया विवाद सामने आ रहा है। जबलपुर में विकास यात्रा में भीड़ नहीं जमा करने वाले पंचायत सचिव को प्रशासन ने नोटिस थमा दिया तो कांग्रेस ने इसे राजनीति का नया मुद्दा बना दिया। इसको लेकर कांग्रेस विधायक संजय यादव ने आरोप लगाया है कि अगर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने विकास किया होता तो जनता खुद ही जुट जाती।

बता दें कि मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत शाहपुरा ने बरगी विधानसभा की ग्राम पंचायत सिहोदा के सचिव महेंद्र पटेल पर विकास यात्रा में भीड़ नहीं जुटने को लेकर जिला पंचायत सीईओ को पत्र लिखा है. इस पत्र को लेकर कांग्रेस विधायक संजय यादव भड़क गए।

‘ये है पूरा मामला

दरअसल 20 फरवरी, 2023 को जबलपुर के बरगी विधानसभा अंतर्गत आने वाले सिहोदा ग्राम पंचायत में बीजेपी की विकास यात्रा निकलनी थी। लेकिन इस विकास यात्रा में भीड़ न जुटने का ठीकरा ग्राम पंचायत सचिव महेंद्र सिंह पर फोड़ दिया गया। पत्र में साफ तौर पर लिखा गया है कि पहले से बताने के बावजूद ग्राम पंचायत सचिव ने ना तो किसी तरह की खास व्यवस्था कराई और ना ही वहां पर लोगों को जुटा पाए। ग्राम पंचायत सिहोदा में विकास यात्रा कार्यक्रम में शासकीय कर्मचारियों तथा शिक्षकों के अलावा ग्रामवासियों की उपस्थिति ना के बराबर थी। इससे विकास यात्रा में उपस्थित जिला पंचायत अध्यक्ष और पूर्व विधायक ने अपनी नराजगी जताई।

‘कांग्रेस विधायक संजय यादव ने लगाया आरोप

इस चिट्ठी के बाद जबलपुर में राजनीतिक गर्मा गयी है। कांग्रेस विधायक संजय यादव ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की झूठी विकास यात्रा में ग्राम पंचायत सचिवों को फर्जी भीड़ जुटाने के लिए मजबूर किया जाता है। जब वह भीड़ नहीं जुटा पा रहे तो उन्हें सस्पेंड किया जा रहा है। ये कैसी विनाशकारी यात्रा है? यदि विकास किये होते तो जनता इकट्ठा होती।

यह भी पढ़ें: एमपी में माहौल बिगाड़ने का प्रयास , मशहुर गुंडा बनने के लिए मस्जिद के इमाम को मारा चाकू !

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox