होम / MP Politics: BJP जॉइन करवाते हुए कैलाश विजयवर्गीय- बोले, …..तेरी गाली बहुत सुनी है, अब साथ में मिलकर करते हैं राजनीति

MP Politics: BJP जॉइन करवाते हुए कैलाश विजयवर्गीय- बोले, …..तेरी गाली बहुत सुनी है, अब साथ में मिलकर करते हैं राजनीति

• LAST UPDATED : March 9, 2024

India News ( इंडिया न्यूज ), MP Politics: आगामी लोकसभा चुनाव से प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी, पूर्व सांसद गजेंद्र सिंह राजूखेड़ी और पार्टी के पूर्व विधायक संजय शुक्ला समेत कई नेताओं ने भाजपा का दामन थाम लिया है। इस दौरान वहां भोपाल के पार्टी मुख्यालय में नेताओं के बीच हंसी-मजाक का माहौल देखने को मिला। विधानसभा चुनाव में अपने प्रतिद्वंदी रहे संजय शुक्ला को भगवा पटका पहनाया और विजयवर्गीय कहते नजर आए कि ‘…#&*^% तेरी गाली सुनी और तुझे ही ले रहा हूं…’

विधानसभा चुनाव 2023 में इंदौर-1 सीट से संजय शुक्ला कांग्रेस सीट से उम्मीदवार थे। कांग्रेस प्रत्याशी संजय शुक्ला ने चुनावी मंचों से भाजपा कैंडिडेट विजयवर्गीय पर पश्चिम बंगाल में केस दर्ज होने समेत भू-माफिया को आश्रय देने जैसे कई आरोप लगाए थे। यहां तक कि वोटिंग वाले दिन दोनों के बीच नोकझोंक देखने को मिली थी।

शुक्ला को 57 हजार 719 वोट मिले

बता दें कि कांग्रेस के संजय शुक्ला को 57 हजार 719 वोटों से हराकर विजयवर्गीय विधायक बन गए और अब प्रदेश की मोहन सरकार में मंत्री हैं। इसी बीच, अब पार्टी मुख्यालय में कैलाश ने संजय शुक्ला को पार्टी का पटका पहनाते हुए कहा, ”…#&*^%तेरी गालियां सुनीं, अब तुझे ही ले रहा हूं पार्टी में…”

यह सुनकर संजय शुक्ला खिलखिलाकर हंसने लगे और बीजेपी के सीनियर नेता विजयवर्गीय के पैर छूते हुए बोले-”आपका ही बच्चा हूं.” इस दौरान विजयवर्गीय ने भी पीठ थपथपाकर संजय शुक्ला को आशीर्वाद दिया।

संजय शुक्ला के बारे में

जानकारी के लिए बता दें कि संजय शुक्ला इंदौर के धनाढ्य परिवार से संबंध रखते हैं। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रहे शुक्ला ने अपनी संपत्ति 200 करोड़ रुपए से ज्यादा की दिखाई थी। संजय साल 2018 का चुनाव बीजेपी के सुदर्शन गुप्ता को हराकर जीते थे। मालूम हो कि अब बीजेपी का दामन थाम चुके संजय शुक्ला के पिता विष्णु प्रसाद शुक्ला उर्फ बड़े भैया बीजेपी के वरिष्ठ नेता रहे हैं। एक और से शुक्ला की ‘घर वापसी’ ही मानी जा रही है।

कई नेताओं ने बीजेपी की सदस्यता की हासिल

आज शनिवार की सुबह भोपाल स्थित बीजेपी राज्य मुख्यालय में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, राज्य भाजपा अध्यक्ष वी डी शर्मा और पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान की उपस्थिति में वरिष्ठ कांग्रेस नेता सुरेश पचौरी, पूर्व सांसद गजेंद्र सिंह राजूखेड़ी, पूर्व विधायक संजय शुक्ला, विशाल पटेल और अर्जुन पलिया, आलोक चंसोरिया, भोपाल कांग्रेस के पूर्व जिला अध्यक्ष कैलाश मिश्रा समेत अन्य कांग्रेस नेताओं ने बीजेपी की सदस्यता हासिल ही है।

Read More:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox