होम / MP Rajya Sabha Election 2024: 15 फरवरी को नामांकन की आखिरी तारीख, BJP-कांग्रेस राज्यसभा के लिए प्रत्याशियों का कर सकती है ऐलान

MP Rajya Sabha Election 2024: 15 फरवरी को नामांकन की आखिरी तारीख, BJP-कांग्रेस राज्यसभा के लिए प्रत्याशियों का कर सकती है ऐलान

• LAST UPDATED : February 14, 2024

India News(इंडिया न्यूज़),MP Rajya Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश की राज्यसभा की 5 सीटें दो अप्रैल को खाली हो रही है। इन सीटों पर चुनाव 27 फरवरी को है। इसके लिए नामांकन करने की आखिरी तारीख 15 फरवरी है। विधानसभा में सदस्यों की संख्या के अनुसार बीजेपी 4 और कांग्रेस एक सदस्य को राज्यसभा भेजने की स्थिति में है। 27 फरवरी को सुबह 9 बजे से 4 बजे तक मतदान होगा और पांच बजे से मतगणना होगी।

कमलनाथ के घर पर दिग्गजों का जमावड़ा

आज बुधवार को बीजेपी और कांग्रेस राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर सकती है। इन सीटों के लिए चुनाव 27 फरवरी को है। चुनाव के लिए नामांकन भरने की आखिरी तारीख 15 फरवरी को है। चुनाव से पहले कमलनाथ के घर पर दिग्गजों का जमावड़ा लगा। पूर्व सीएम ने सीनियर नेताओं और कांग्रेस विधायकों को डिनर पर बुलाया। इसमें सभी नेताओं को एकजुट रहने की सीख दी गई है। साथ ही नामांकन पत्र पर प्रस्तावक विधायकों के हस्ताक्षर कराएं गए।

एक साथ रहने की सीख दी-पटवारी 

इस डिनर के बाद पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने कहा कि पूर्व सीएम कमलनाथ ने डिनर में एक साथ रहने की सीख दी है। साथ ही उन्होंने बताया कि राज्यसभा चुनाव को लेकर भी चर्चा की गई है। जल्द ही नाम तय हो जाएगा। आगे कहा कि अभिभावकों को ऑनलाइन जुआ सट्टा को लेकर जागरूक किया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार ने जुए को वैध कर दिया है। सोशल मीडिया में उलझाकर युवाओं को धर्म का नशा कराया जा रहा है।

जीतू पटवारी ने आगे कहा कि किसान हित में कांग्रेस आंदोलन करने की रणनीति बना रही है। सरकार को संकल्प पत्र के वादे भी याद दिलाए जाएंगे।

ये भी पढ़ें : 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox