होम / MP Terrorist Arrested: इंडियन मुजाहिदीन के आतंकी के पास मिले सुरक्षा अधिकारियों के परिवार के फोटो

MP Terrorist Arrested: इंडियन मुजाहिदीन के आतंकी के पास मिले सुरक्षा अधिकारियों के परिवार के फोटो

• LAST UPDATED : July 10, 2024

India News MP ( इंडिया न्यूज ), MP Terrorist Arrested: मध्य प्रदेश के खंडवा से गिरफ्तार इंडियन मुजाहिदीन (IM) के संदिग्ध आतंकी फैजान शेख के मामले में नए खुलासे हुए हैं। एटीएस द्वारा की गई पूछताछ में कई चौंकाने वाली जानकारियां सामने आई हैं, जिसके कारण अब राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) इस मामले को अपने हाथ में ले सकती है।

पुलिस अधिकारियों के परिवार के फोटो

फैजान के मोबाइल फोन में रक्षा और पुलिस अधिकारियों के परिवार के सदस्यों के फोटो मिले हैं, जो गंभीर चिंता का विषय है। उसके पास से एक पिस्टल और चार मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं।

इंटरनेट पर बम बनाना सीखता था

जांच में पता चला है कि फैजान आठवीं तक पढ़ा है और अपना अधिकतर समय आतंकी वीडियो देखने और आतंकी घटनाओं की जानकारी जुटाने में बिताता था। उसने इंटरनेट पर बम बनाने के तरीके भी खोजे थे।

आतंकी संगठनों से मिला हुआ है

फैजान का ISIS और सिमी जैसे प्रतिबंधित संगठनों से भी जुड़ाव था। वह खंडवा से गिरफ्तार आईएसआईएस के संदिग्ध रकीब से कोलकाता जेल में मिला था और सिमी के सदस्यों को भी अपने साथ जोड़ने की कोशिश कर रहा था।

जेल भेज दिया गया है

ATS ने फैजान को पांच दिन की हिरासत में लेकर पूछताछ की थी। अब उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। एनआईए ने इस मामले की पूरी जानकारी मांगी है और संभव है कि वह जल्द ही जांच अपने हाथ में ले ले।

यह मामला राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए गंभीर खतरा पैदा करता है और जांच एजेंसियां इसे बेहद गंभीरता से ले रही हैं।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox