होम / MP Tourism: पर्यटन नगरी ओरछा बनी बॉलीवुड के सितारों का आकर्षण, फिल्म शूट के लिए पहुंच रही स्टार कास्ट

MP Tourism: पर्यटन नगरी ओरछा बनी बॉलीवुड के सितारों का आकर्षण, फिल्म शूट के लिए पहुंच रही स्टार कास्ट

• LAST UPDATED : December 19, 2022

इंडिया न्यूज, ओरछा (Orchha-Madhya Pradesh)

MP Tourism: मध्यप्रदेश के कई इलाके फिल्मकारों को हमेशा से आकर्षित कर रहे है। जिसके चलते अकसर यहां कोई ना कोई फिल्म शूट होती ही रहती है। जिसके चलते जबलपुर का भेड़ाघाट फिल्मों की शूटींग के लिए बेहद मशहूर है। भेड़ाघाट राजकपूर के समय से ही फ‍िल्‍म निर्माण के लिए महफूज और पसंदीदा रही है। जिसकी जमीन पर तमाम फिल्में शूट की गई है। पर अब इस कड़ी में मध्यप्रदेश के एक और इलाके का नाम जुड़ गई है। जो पर्यटकों  के लिए काफी जाना-माना स्थान माना जाता है।

निवाड़ी की पर्यटन नगरी ओरछा में पर्यटक काफ़ी संख्या में ओरछा में पहुंच रहे है। जो कि पर्यटकों के साथ-साथ अब बॉलीवुड के सितारों का भी आकर्षण बन रहा है। जिसके चलते अब यहां यहां पर फिल्मों की शूटिंग के लिए स्टार कास्ट भी पहुंच रही है।

यह भी पढ़े: Contract health workers strike: संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों की हड़ताल का पांचवा दिन, ह्यूमन चेन बनाकर जमकर करी नारेबाजी

इसी दौरान अब अभिषेक बच्चन भी किसी फिल्म की शूटिंग को लेकर यहां पहुंचे हैं। साथ ही यहां साउथ की किसी मूवी के कुछ सीन फिल्माए जा रहे हैं। जिसके चलते यहां पर एक ओरछा कुंभ मेला का सेट लगाया गया है। जो लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।

यह भी पढ़े: MP Crime: इंदौर के बाद अब ग्वालियर में कार चालक ने ट्रैफ‍िक सिपाही को 100 मीटर तक घसीटा

जानकारी मिली है कि ओरछा में पहले पर्यटकों की इतनी भिड़ नहीं हुआ करती थी। लेकिन अब ओरछा में दिन-प्रतिदिन पर्यटकों की संख्या में इजाफा हुआ है। जिसके चलते अब विदेशी पर्यटक भी यहां पहुंच रहे है। कम से कम 500 से 1000 पर्यटक यहां रोज घुमनें आते है। क्योंकि ओरछा पर्यटक नगरी के साथ-साथ एक धार्मिक नगरी भी है। यहां पर राम राजा के रूप में विराजमान है। जहां भक्त जन दर्शन के लिए पहुंचे है।

यह भी पढ़े: Narmada Parikrama: 4 साल की मासूम बालिका कर रही नर्मदा परिक्रमा, 2 महीने से चल रही पैदल!

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox