होम / MP Triple Talaq: बीजेपी का समर्थन करने पर पति ने दिया ‘तीन तलाक’, मामला दर्ज

MP Triple Talaq: बीजेपी का समर्थन करने पर पति ने दिया ‘तीन तलाक’, मामला दर्ज

• LAST UPDATED : June 27, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज़), MP Triple Talaq: मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में एक महिला ने अपने पति पर भाजपा का समर्थन करने के कारण तीन तलाक देने का आरोप लगाया है। 26 वर्षीय महिला का कहना है कि उसके पति ने उसे तलाक देकर छोड़ दिया क्योंकि वह भाजपा का समर्थन करती थी और उसके पक्ष में वोट दिया था।

महिला ने शिकायत में बताई आपबीती

पुलिस के मुताबिक, महिला ने रविवार को शिकायत दर्ज कराई जिसमें उसने बताया कि उसकी शादी पहले सामान्य थी, लेकिन समय के साथ उसके पति, सास और ननदें उसे विभिन्न मुद्दों पर ताना मारने और पीटने लगीं। डेढ़ साल पहले उसे घर से निकाल दिया गया और तब से वह किराए के कमरे में रह रही थी।

राजनितिक समर्थन से नाराज पति

महिला ने कहा कि उसके राजनीतिक समर्थन ने उसके पति को और नाराज कर दिया, जिसके कारण उसने उसे ‘ट्रिपल तलाक’ दे दिया। पुलिस ने पति, सास और ननदों के खिलाफ दहेज निषेध अधिनियम, मुस्लिम महिला (विवाह पर अधिकारों का संरक्षण) अधिनियम और भारतीय दंड संहिता के तहत मामला दर्ज किया है।

पति ने तलाक का नोटिस भेजा

महिला का कहना है कि उसके पति ने तलाक का नोटिस भेजा जिसमें उस पर बेवफाई का आरोप लगाया गया। उसने इस आरोप को झूठा बताया। महिला का दावा है कि उसके पति ने भाजपा समर्थन करने के कारण उसे तलाक दिया।

पति ने इन आरोपों से इनकार किया

हालांकि, महिला के पति ने इन आरोपों से इनकार किया और कहा कि उसके कई संबंध थे, जिससे समस्याएं पैदा हुईं। उसने कहा कि यह “तत्काल तीन तलाक” या किसी राजनीतिक दल का समर्थन करने के बारे में नहीं था, क्योंकि 2022 में कोई चुनाव नहीं था।

पति ने भी लगाए कई आरोप

पति ने बताया कि उसने पहली बार 30 मार्च 2022 को तलाक दिया और फिर अक्टूबर और नवंबर 2023 में मुस्लिम कानून के अनुसार दो बार और तलाक दिया। उन्होंने महिला पर झूठे आरोप लगाकर धमकाने और उसकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया।

पति ने दिया जवाब

पति का कहना है कि तलाक का मुद्दा पहले से ही अदालत में है और उनका परिवार किसी भी राजनीतिक दल का समर्थन करने के लिए स्वतंत्र है। उन्होंने यह भी कहा कि उनकी बहनें दूसरे शहर में रहती हैं और उन्हें इस मामले में झूठा फंसाया गया है।

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox