होम / MP:लड़ाकू विमान क्रैस में दो पायलेट सुरक्षित , एक की तलाश जारी

MP:लड़ाकू विमान क्रैस में दो पायलेट सुरक्षित , एक की तलाश जारी

• LAST UPDATED : January 28, 2023

मध्यप्रदेश: कैलारस मुरैना के आदिवासी विकास खंड पहाड़गढ़ की ग्राम पंचायत पहाड़गढ़ के जंगल में बाबा श्याम देव मंदिर के पास एक लड़ाकू विमान जलता हुआ गिरा। इस विमान के दो पायलट स्क्वड्रन लीडर राय व मिथुन जख्मी हालत में लेकिन सुरक्षित है।

वायु सेना के खोजी हवाई दल द्वारा दोनों पायलटों को जख्मी हालत में खोज कर इलाज के लिए हवाई जहाज से ले जाया गया।

ग्रामीणों ने दी प्रशासन को घटना की जानकारी

आज सुबह मुरैना जिले की कैलारस तहसील मुख्यालय के ऊपर एक जलता हुआ विमान तेजी से नीचे आ रहा था अचानक यह विमान पहाड़गढ़ की ओर चला गया पहाड़गढ़ कस्बे के ऊपर से नीचे गिरते हुए विमान को ग्रामीणों ने देखा और यह जंगल में जाकर तेज धमाके के साथ फट गया। ग्रामीणों ने घटनास्थल पर पहुंच कर पुलिस और प्रशासन को इसकी सूचना दी। प्रशासन द्वारा तत्काल प्रशासन अधिकारियों के दल के साथ-साथ एक बड़ा चिकित्सकीय दल एवं दमकल अन्य सुविधाएं घटनास्थल पर पहुंचाई गई।

तीसरे पायलट के बारे में नहीं मिली है कोई जानकारी

बता दे मुरैना के पहाड़गढ़ में ही दोनों लड़ाकू विमानों का मलबा मिला है। दो पायलट घायल सुरक्षित मिले जिनको इलाज के लिए एअरलिफ्ट किया गया। तीसरे पायलट के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है। अधिकारी अभी फिलहाल कुछ नहीं बता रहे हैं। राजस्थान के भरतपुर में दुर्घटनाग्रस्त सुखोई विमान का कुछ हिस्सा गिरा है। महाराजपुरा वायु सेना एयरवेज ने अभी तक कोई पुष्टि नहीं की है। महाराजपुरा वायुसेना एयरवेज से दुर्घटना स्थल पर बड़ा दल पहुंचा है। वायुसेना अधिकारियों ने जांच शुरू कर दी है। मुरैना कलेक्टर अंकित अस्थाना ने बताया दो पायलट इलाज के लिए भेजे गए हैं। तीसरे की तलाश अभी जारी है। मौके पर पहुंचे कलेक्टर एसपी सहित प्रशासन व पुलिस के सभी अधिकारी व ग्रामीणों ने कहा दोनों विमान पहाड़गढ़ के जंगल के ऊपर ही टकराए थे।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox