होम / MP:  सरकारी जिला अस्पताल के आई सी यू वार्ड में तोड़फोड़, बसपा विधायक ने तोड़फोड़ करने वालों को दिया समर्थन

MP:  सरकारी जिला अस्पताल के आई सी यू वार्ड में तोड़फोड़, बसपा विधायक ने तोड़फोड़ करने वालों को दिया समर्थन

• LAST UPDATED : January 9, 2023

इंडिया न्यूज, दमोह (Damoh -Madhya Pradesh)

MP: मध्यप्रदेश के दमोह जिले के अस्पताल से फिर एक बड़ा मामला सामने आया है। जहां जिले के सबसे बड़े अस्पताल यानी जिला चिकित्सालय में तोड़-फोड़ और जोरदार हंगामा होने की खबर सामने आ रही है।

अस्पताल के आईसीयू वार्ड में तोड़फोड़ के कारण आईसीयू में लंबे समय से भर्ती मरीजों की जान संकट में पड़ गई थी। उधर, हंगामा कर रहे लोग जमकर तोड़फोड़ करते रहे। दरअसल यह तोड़फोड़ और हंगामा एक मरीज की मौत के बाद हुआ। इतना ही नहीं बसपा विधायक रामबाई सिंह भी हंगामा करने वालों के समर्थन में उतर आईं। स्थिति को देखते हुए अस्पताल को पुलिस छावनी में तब्दील करना पड़ा।

यह भी पढ़े: Accident: ऐंबुलेंस और ट्रक में भीषण टक्कर, गर्भवती महिला की मौत

उल्टी-दस्त की शिकायत के बाद रमन राठौर नाम के मरीज को जिला मुख्यालय स्थित जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था. लेकिन जब उसकी हालत बिगड़ी तो उसे जिला अस्पताल के आईसीयू वार्ड में भर्ती कराया गया। लेकिन हालात बिगड़ती गई और रविवार देर शाम मरीज की मौत हो गई।

रमन की मौत की खबर रात में जैसे ही उसके परिजनों को पता चली, वे बड़ी संख्या में अस्पताल पहुंचे और हंगामा करना शुरू कर दिया। अस्पताल के आईसीयू वार्ड में तोड़फोड़ की, वहां तोड़फोड़ शुरू कर दी। दंगाइयों ने स्टाफ के साथ मारपीट की। वहीं भर्ती मरीजों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा

यह भी पढ़े: MP: फर्जीवाड़े का मास्टरमाइंड, 38 साल से पड़ोसी के नाम पर कर रहा नौकरी

जब इस मामले की जानकारी बसपा विधायक रामबाई सिंह को हुई तो वह भी रात में अस्पताल पहुंचीं और अपने विधानसभा क्षेत्र में एक मरीज की मौत के बाद आग बबूला हो गईं. रामबाई के पहुंचते ही मामला गरमा गया और अस्पताल में स्थिति बिगड़ने लगी।

पुलिस को सूचना दी गई तो भारी संख्या में पुलिस बल पहुंच गया और अस्पताल को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया। मृतक मरीज के परिजन इलाज में लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं। तो विधायक रामबाई के मुताबिक इन अस्पतालों में दलाली का काम चल रहा है।

प्रायवेट अस्पतालों मरीजो को रेफर किया जाता है। जहाँ से कमीशन डॉक्टरों को मिलता है। वहीं इस घटना के बाद अस्पताल प्रबंधन से सिविल सर्जन डॉ राजेश नामदेव ने कहा कि विपरीत हालातो में कम डॉक्टर और स्टाफ के बाद भी यहां इलाज दिया जा रहा है। ऐसे में यदि ये सब होगा तो फिर वो सब काम नही कर पाएंगे।

यह भी पढ़े: MP: दो पक्षों में चली ताबड़तोड़ गोलियां, 16 वर्षीय मासूम की गई जान
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox