होम / MP Weather Forecast: आज से बदलेगा मध्य प्रदेश के मौसम का रंग, कई जिलों में जारी हुआ बारिश का अलर्ट

MP Weather Forecast: आज से बदलेगा मध्य प्रदेश के मौसम का रंग, कई जिलों में जारी हुआ बारिश का अलर्ट

• LAST UPDATED : February 11, 2024

India News (इंडिया न्यूज़),MP Weather Forecast: मध्य प्रदेश में कड़ाके की सर्दी का सिलसिला जारी है। प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में सर्द हवाएं चल रही हैं। रात में ठिठुरन वाली सर्दी लोगों को परेशान कर रही है। तेज धूप खिलने के बाद भी तेज हवाएं चलने के कारण सर्दी का अहसास हो रहा है। वहीं बीते दिन यानी 10 फरवरी शनिवार को एक बार फिर न्यूनतम तापमान 5डिग्री सेल्सियस से नीचे लुढ़क गया। वहीं दतिया में सबसे कम न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया। बता दें कि यहां का पारा 4.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। रीवा की बात करें तो, रीवा में न्यूनतम तापमान 5.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दतिया और रीवा में शीत लहर का प्रभाव भी दिख रहा है।

मौसम विभाग की मानें तो

वहीं मौसम विभाग की मानें तो रविवार को भी जबलपुर, नर्मदापुरम संभाग के जिलों में हल्की बारिश हो सकती है। सबसे कम न्यूनतम तापमान छतरपुर जिला रहा। छतरपुर में न्यूनतम तापमान 4.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं मौसम विभाग ने मंडला में बिजली गिरने और हल्की गरज को लेकर जानकारी दी है। मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि आने वाले दिनों मेें हल्की बारिश हो सकती है।

सर्द हवाओं ने बढ़ाई सर्दी

दरअसल उधर उत्तर भारत से आ रही सर्द हवाओं के चलते सर्दी बढ़ सी गई है। शनिवार को न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। ये हाल 16 शहरों में रहा। बात करें भोपाल की तो भोपाल में भी तापमान नीचे पहुंचकर 11.1 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है। मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश में विपरीत दिशा में हवाओं का टकराव होने की वजह से बादल छाए रहेंगे।

Also Read: Trending News: नींद से जागी तो बन गई छिपकली, घंटों बैठी…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox