होम / MP Weather: MP के कई जिलों में भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

MP Weather: MP के कई जिलों में भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

• LAST UPDATED : July 1, 2024

India News MP ( इंडिया न्यूज), MP Weather: मध्य प्रदेश में मानसून ने अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। प्रदेश के सभी जिलों में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है। रविवार को कई जिलों में मूसलाधार बारिश देखने को मिली, जिसमें नौगांव में सबसे अधिक 73 मिमी वर्षा दर्ज की गई।

कई जिलों में वज्रपात और भारी बारिश

मौसम विभाग ने सोमवार (1 जुलाई) के लिए भी कई जिलों में वज्रपात और भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। विदिशा, रायसेन, बैतूल, रतलाम, उज्जैन समेत कई जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना है। इसके अलावा, भोपाल, इंदौर, ग्वालियर जैसे बड़े शहरों में भी वज्रपात की आशंका जताई गई है।

तापमान में गिरावट

तापमान की बात करें तो चित्रकूट में सबसे अधिक 35.6°C दर्ज किया गया, जबकि पचमढ़ी में न्यूनतम तापमान 26.4°C रहा। भोपाल का अधिकतम तापमान 30°C रिकॉर्ड किया गया।

मानसून सक्रिय

मौसम विभाग के अधिकारी ने बताया, “प्रदेश में मानसून सक्रिय है और अगले कुछ दिनों तक इसी तरह की स्थिति बनी रहने की संभावना है। नागरिकों से अनुरोध है कि वे सावधानी बरतें और आवश्यक सुरक्षा उपाय अपनाएं।”

किसानों के लिए यह बारिश वरदान साबित हो रही है, लेकिन शहरी इलाकों में जलभराव की समस्या देखने को मिल रही है। स्थानीय प्रशासन मौसम की स्थिति पर नजर बनाए हुए है और आपातकालीन सेवाएं तैयार रखी गई हैं।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox