होम / MP Weather: धूप को तरस गया MP, मौसम विभाग ने प्रदेश में बारिश और कोहरे का किया अलर्ट

MP Weather: धूप को तरस गया MP, मौसम विभाग ने प्रदेश में बारिश और कोहरे का किया अलर्ट

• LAST UPDATED : January 9, 2024

India News(इंडिया न्यूज़), MP Weather: मध्य प्रदेश में सर्दी का सितम जारी है। प्रदेश में बारिश, कोहरा और ठंड का सिलसिला जारी है। घने कोहरे के वजह से कई जगहों पर विजिबिलिटी घटकर 50 मीटर तक पहुंच गई। गुना में 50 मीटर, इंदौर एयरपोर्ट पर 150, जबलपुर, टीकमगढ़, खजुराहो और रीवा में दृश्यता 200 मीटर रही। हरदा में तेज बारिश हुई। रही। भोपाल और नर्मदापुरम में बूंदाबांदी हुई।

भोपाल सबसे ठंडा शहर (MP Weather)

भोपाल, गुना और सागर सहित कई जिलों में लोगों को धूप तक देखने को नहीं मिली। रविवार को प्रदेश में सागर सबसे ठंडा शहर रहा। यहां रविवार को दिन का न्यूनतम तापमान 17.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया है। भोपाल दूसरा सबसे ठंडा शहर रहा। यहां तापमान 17.5 डिग्री रहा। ग्वालियर, उज्जैन, इंदौर, जबलपुर, गुना, टीकमगढ़, रतलाम, रीवा, दमोह जिलों में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। मौसम विभाग ने प्रदेश में 9 जनवरी तक तूफान, ओला, बारिश और कोहरा छाए रहने की संभावना जताई है।

इन जगहों का तापमान

प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान शिवपुरी में 7.8, ग्वालियर में 9.5, राजगढ़ में 9.6, दतिया में 10.6, रतलाम में 10.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अधिकतम तापमान में भी गिरावट देखने को मिली है। गुना में 15.5, अशोकनगर में 16.3, सागर में 16.5, शिवपुरी में 16.7, छतरपुर में 16.7 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया।

पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय

मौसम विशेषज्ञ के अनुसार सोमवार से नया मौसम तंत्र पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। यह 12 जनवरी तक बने रहने के आसार हैं।

इन जिलों में बारिश की संभावना

सोमवार को नर्मदापुरम इंदौर संभाग के जिलों के साथ ही सीहोर, भोपाल, रतलाम, उज्जैन, देवास, आगर मालवा, मंदसौर, उमरिया जिलों में बारिश होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें :

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox