होम / MP Weather: मध्य प्रदेश के 14 जिलों में बारिश का अलर्ट, तापमान में 6-7 डिग्री का अंतर

MP Weather: मध्य प्रदेश के 14 जिलों में बारिश का अलर्ट, तापमान में 6-7 डिग्री का अंतर

• LAST UPDATED : July 4, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज़), MP Weather: मध्य प्रदेश में मानसून अपने पूरे जोश में है। मौसम विभाग ने गुरुवार (4 जुलाई) को प्रदेश के 14 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। विभाग के अनुसार, प्रदेश में दो मजबूत मौसम प्रणालियां सक्रिय हैं, जिसके कारण अगले चार दिनों तक बारिश का दौर जारी रहेगा।

बारिश का अलर्ट

बारिश का अलर्ट जारी किए गए जिलों में श्योपुरकलां, भोपाल, मुरैना, भिंड, दतिया, शिवपुरी, अशोकनगर, विदिशा, टीकमगढ़, छतरपुर, दमोह, सागर, पन्ना और मंडला शामिल हैं। उज्जैन, इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर सहित अन्य जिलों में हवा और आंधी की संभावना है।

इन क्षेत्रों में भारी बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, कुछ क्षेत्रों में तेज बारिश हो रही है, जबकि अन्य में हल्की बूंदाबांदी या बादल छाए रहने की स्थिति है। दिन और रात के तापमान में अब केवल 6-7 डिग्री का अंतर रह गया है।

बुधवार को पचमढ़ी में न्यूनतम तापमान 19.8 डिग्री और अधिकतम 26.0 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं दमोह में अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम 26.0 डिग्री रहा।

15 दिनों तक मध्य प्रदेश में मानसून

मौसम वैज्ञानिकों का अनुमान है कि अगले 15 दिनों तक मध्य प्रदेश में मानसून अपने चरम पर रहेगा और लगभग सभी जिलों में जोरदार बारिश की संभावना है। यह स्थिति किसानों के लिए अनुकूल हो सकती है, लेकिन नागरिकों को सतर्क रहने की आवश्यकता है।

प्रदेशवासियों को सलाह दी जाती है कि वे मौसम विभाग के अपडेट पर नजर रखें और आवश्यक सावधानियां बरतें।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox