होम / MP Weather: MP में कड़ाके की ठंड, प्रदेश में घने कोहरे के साथ बारिश का अलर्ट

MP Weather: MP में कड़ाके की ठंड, प्रदेश में घने कोहरे के साथ बारिश का अलर्ट

• LAST UPDATED : January 13, 2024

India News(इंडिया न्यूज़), MP Weather: मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल रहा है। पिछले कई दिनों से प्रदेश में ठंड का दौर जारी है। बीते दिन प्रदेश में कहीं भी कड़ाके की ठंड नहीं पड़ी। कुछ स्थानों का न्यूनतम तापमान गिरकर 5 डिग्री सेल्सियस से करीब आ गया, लेकिन यह तापमान स्थानीय स्तर पर ही रहा। गुरुवार, शुक्रवार की रात को प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान छतरपुर जिले के नौगांव में 5 डिग्री सेल्सियस तापमान पहुंचा है।

ग्वालियर में 5.2 डिग्री पहुंचा तापमान

अगर दूसरे जिलों की बात की जाएं तो ग्वालियर में 5.2, दतिया में 5.2, छतरपुर के बिजावर में 5.3, रीवा में 5.6 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। सबसे कम अधिकतम तापमान वाले शहरों में सीहोर 20.6, दतिया 20.7, ग्वालियर 20.8 और नर्मदापुरम 21.5 डिग्री सेल्सियस पहुंचा है।

मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के वजह से मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। प्रदेश के कई शहरों में घना कोहरा छाया है। विशेषज्ञों के अनुसार अभी नागरिकों को कोहरे से राहत पाने के लिए कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं। साथ ही प्रदेश में 16 जनवरी से एक और मौसम प्रणाली सक्रिय होने वाली है। जिसके बाद मौसम में कोई बदलाव देखने को मिल सकता है।

इन जिलों में छाएगा घना कोहरा

मौसम विभाग के अनुसार भोपाल, सतना, चंबल, सागर, इंदौर, जबलपुर,रतलाम, शिवपुरी, ग्वालियर और दतिया में घना कोहरा छा सकता है। शनिवार को विजिबिलिटी घटकर 50 मीटर तक जा सकती है। उज्जैन में विजिबिलिटी घटकर 200 मी रहने का अनुमान है। मौसम विशेषज्ञों ने शनिवार से प्रदेश की न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट हो सकती है। ग्वालियर, दतिया, भिंड, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी जिलों में घना कोहरा छाने से विजिबिलिटी घटकर 50 मीटर तक आ सकती है।

ये भी पढ़ें :

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox