होम / MP Weather: प्रदेश के कई जिलों में आंधी-बारिश एक साथ, गुना में 42 डिग्री से ज्यादा पहुंचा पारा

MP Weather: प्रदेश के कई जिलों में आंधी-बारिश एक साथ, गुना में 42 डिग्री से ज्यादा पहुंचा पारा

• LAST UPDATED : April 26, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज), MP Weather: मध्य प्रदेश में मौसम में उतार-चढ़ाव जारी है, जहां शुक्रवार को प्रदेश के कई जिलों में तेज आंधी के साथ बारिश हुई, वहीं गुना जैसे इलाकों में दिन भर गर्मी बनी रही। यहां तापमान 42 डिग्री सेल्सियस को पार कर गया, जिससे लोग गर्मी से बेहाल रहे। मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को मंदसौर, छिंदवाड़ा, रतलाम, झाबुआ, धार, आगर मालवा और राजगढ़ में बारिश हुई। राजगढ़ के खिलचीपुर में तेज हवा के साथ बारिश हुई।

अगले 24 घंटे में इन जिलों में बारिश का अनुमान

वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक डॉ. दिव्या ई. सुरेंद्रन ने बताया कि अगले 24 घंटों में भोपाल, शाजापुर, बड़वानी, इंदौर और उज्जैन समेत कई जिलों में बारिश हो सकती है। उन्होंने बताया कि अप्रैल के आखिरी सप्ताह में भी बारिश और तूफान का दौर रहेगा। पश्चिमी विक्षोभ, साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन के कारण पिछले 6 दिनों से अलग-अलग इलाकों में बारिश हो रही है।

मौसम विभाग ने 27 अप्रैल के लिए ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है। ऑरेंज अलर्ट वाले जिलों में ओले भी गिर सकते हैं। शुक्रवार को उत्तरी और पश्चिमी हिस्से में ग्वालियर, नीमच, मंदसौर, आगर-मालवा, राजगढ़, शाजापुर, श्योपुर, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, विदिशा और सागर में ओलावृष्टि और बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया।

27 अप्रैल को इन जिलों में बारिश का अनुमान

शाजापुर, आगर-मालवा, राजगढ़, गुना, अशोकनगर, सागर, निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर, पांढुर्ना, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट और मंडला जिले में ऑरेंज अलर्ट है। वहीं, भोपाल, इंदौर, धार, उज्जैन, खरगोन, बुरहानपुर, खंडवा, हरदा, देवास, सीहोर, रायसेन, विदिशा, नर्मदापुरम, बैतूल, नरसिंहपुर, जबलपुर, कटनी, उमरिया, मैहर, शहडोल, अनुपपुर, डिंडोरी में येलो अलर्ट है।

Read More:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox