होम / MP Weather Today: 19 जिलों में भारी बारिश की संभावना, जानें अपने जिले का हाल

MP Weather Today: 19 जिलों में भारी बारिश की संभावना, जानें अपने जिले का हाल

• LAST UPDATED : September 9, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), MP Weather Today: मध्यप्रदेश के मौसम ने इस बार सभी को परेशान किया है। लेकिन मौसम विभाग ने प्रदेश के लोगों को खुशीखबरी दी है। मौसम विभाग द्वारा आज यानी शनिवार को 19 जिलों में भारी बारिश की संभवना जताई गई है। मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश में दो दिन बाद फिर से एक नया सिस्टम एक्टिव हुआ है। जिसका असर हमें 12 सितंबर तक देखने को मिलेगा। मौसम विभाग ने आज बारिश के साथ बिजली गिरने की भी संभावना जताई है।

  • ओडिशा और छत्तीसगढ़ के आसपास साइकोनिक सकुर्लेशन सिस्टम एक्टिव
  • बारिश के मामले में नरसिंहपुर जिला सबसे उपर

इन जिलों का नाम

मौसम विभाग की मानें तो अगले 24 घंटो में नीमच (Neemuch), गुना (Guna), अशोकनगर, सिंगरौली (Singrauli), सीधी (Sidhi), शहडोल (Shahdol), उमरिया, कटनी (Katni), जबलपुर (Jabalpur), छिंदवाड़ा, सिवनी, उज्जैन (Ujjain), सागर (Sagar) राजगढ़ (Rajgarh), विदिशा (Vidisha), देवास (Dewas), शाजापुर, आगर मालवा (Agar Malwa), और मंदसौर (Mandsaur) में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। वहीं इंदौर (Indore), ग्वालियर (Gwalior) और भोपाल (Bhopal) समेत अन्य जिलों में हल्की बारिश की अनुमान है।

कहां हुई कितनी बारिश

मौसम विभाग की मानें तो ओडिशा और छत्तीसगढ़ के आसपास साइकोनिक सकुर्लेशन सिस्टम एक्टिव है। वहीं दो दिनों बाद बंगाल की खाड़ी में भी एक सिस्टम एक्टिव होना है। जिसकी वजह से शहर का तापमान सही बना रहेगा। साथ ही 20 सितंबर तक बारिश की संभावना बनी रहेगी। बारिश की बात की जाए तो बारिश के मामले में नरसिंहपुर जिला सबसे उपर है। जहां 43.26 इंच बारिश रिकार्ड की गई है। वहीं दूसरे स्थान पर सिवनी है।

Also Read: एक नहीं बल्कि तीन सितारों ने किया महाकाल का दर्शन, यहां देखें तस्वीर

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox