होम / MP Weather Today: मध्य प्रदेश में बारिश का दौर खत्म, जानिए कैसा रहेगा मौसम

MP Weather Today: मध्य प्रदेश में बारिश का दौर खत्म, जानिए कैसा रहेगा मौसम

• LAST UPDATED : October 6, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), MP Weather Today, मध्य प्रदेश: मध्य प्रदेश में मानसून जाने वाला है। इस वजह से बरसात लगभग न के बराबर हो गई है। IMD के अनुसार कई जिलों में बारिश के कोई आसार नही है। कई जिलों इंदौर, उज्जैन, चंबल, ग्वालियर, संभाग में बरसात नही हो रही है। और अगले कुछ दिनों में बाकी हिस्सों में मानसून के जानेे की आशंका है। इस बीच मौसम विभाग के अनुसार लो प्रेशर क्षेत्र दक्षिण झारखंड और उसके आसपास बना हुआ है, जो ओडिशा और छत्तीसगढ़ से होकर जा रहा है जिसकी वजह से MP के कुछ संभागों में बारिश दर्ज की गई है।

तापमान में लगातार गिरावट

बता दें कि पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के रीवा संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर और शहडोल संभाग के जिलों में कहीं-कहीं बारिश हुई है। बाकी संभागों के जिलों में मानसून में कोई बदलाव देखने को नही मिला है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार MP में अगले 48 घंटों में अधिकतम तापमान में बदलाव होने की कोई आशंका मही है। हवाओं की दिशा बदलने के कारण तापमान में लगातार गिरावट हो रही है। 

MP में बारिश का आंकड़ा सामान्य

आज मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 22 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। इंदौर शहर में 20.2, ग्वालियर में 20, सतना में 22, होशंगाबाद में 32.2, जबलपुर में 21.8 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। वहीं आने वाले कुछ दिनों में न्यूनतम तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी। अगर पूरे एमपी की औसत वर्षा की बात की जाए तो पिछले दिनों में हुई बारिश के कारण आंकड़ा सामान्य पर पहुंच गया है।

मौसम विभाग के अनुसार….

बरसात के लंबे अंतराल के कारण से पूर्व में जो आंकड़े दर्ज किए जा रहे थे वह सामान्य से कम थे, लेकिन मूसलाधार बरसात के कारण एक बार फिर एमपी में बारिश का आंकड़ा सामान्य पर पहुंच गया है। बता दें कि मौसम विभाग के अनुसार, एमपी में अगले 48 घंटों में अधिकतम तापमान में बदलाव होने की कोई आशंका नहीं है। हालांकि, हवाओं की दिशा बदलने से रात के तापमान में लगातार गिरावट हो रही है।

ये भी पढ़ें : Benefits of Apple Juice: अच्छी सेहत के लिए सेब का जूस है जरूरी, जानें इसके फायदे

VI Customer: VI ग्राहक सावधान! आने वाले समय में आ सकती है नेटवर्क की समस्या, जाने कैसे

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox