होम / MP Weather Update: मध्य प्रदेश में भारी बारिश, 22 जिलों में रेड अलर्ट, बाढ़ का खतरा

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में भारी बारिश, 22 जिलों में रेड अलर्ट, बाढ़ का खतरा

• LAST UPDATED : July 31, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज़),  MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मानसून ने अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के लिए प्रदेश के 22 जिलों में भारी से अति भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इस मौसम में अब तक 50% से अधिक बारिश हो चुकी है, जिससे कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं।

कई जिलों में बारिश का अलर्ट

पन्ना, दमोह, कटनी, उमरिया, मंडला, बालाघाट और डिंडौरी जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं, निवाड़ी, टीकमगढ़, हरदा, जबलपुर, बैतूल, नर्मदापुरम, छतरपुर, सतना, सिवनी, रीवा, सीधी, सिंगरौली, मऊगंज, अनूपपुर और शहडोल जिलों में येलो अलर्ट है।

भोपाल का बड़ा तालाब भर गया

राजधानी भोपाल में स्थिति गंभीर है। यहां का बड़ा तालाब लगभग पूरी तरह भर चुका है। कलियासोत डैम के दो गेट खोले जा चुके हैं और कोलार डैम के गेट भी खुले हैं। अधिकारियों का कहना है कि जैसे ही बड़ा तालाब पूरी तरह भरेगा, भदभदा डैम के गेट भी खोलने पड़ेंगे।

लोगों को सतर्क रहने की चेतावनी

मौसम विभाग ने लोगों को सतर्क रहने की चेतावनी दी है। अधिकारियों ने कहा है कि बिना जरूरी काम के घर से बाहर न निकलें। कई जिलों में जलभराव की समस्या गंभीर हो सकती है।

बिजली गिरने की आशंका

भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और उज्जैन सहित कई अन्य जिलों में भी हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ तेज हवाएं भी चल सकती हैं।
मौसम विभाग के अनुसार, यह बारिश का दौर कुछ दिनों तक और जारी रह सकता है। ऐसे में नागरिकों को सावधानी बरतने और आपातकालीन सेवाओं के निर्देशों का पालन करने की सलाह दी गई है।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox