होम /  MP Weather Update: MP में मौसम विभाग ने किया अलर्ट, अगले 2 दिनों में इन जिलों में पड़ सकते है ओले

 MP Weather Update: MP में मौसम विभाग ने किया अलर्ट, अगले 2 दिनों में इन जिलों में पड़ सकते है ओले

• LAST UPDATED : November 28, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), MP Weather Update: मध्य प्रदेश में ठंड ने दस्तक दे दी है। अब प्रदेश में कड़ाके की ठंड का दौर शुरू हो गया है। रविवार से मौसम में बदलाव देखने को मिला था, जो सोमवार को बारिश में बदल गया है। प्रदेश के कई इलाकों में कहीं हल्की ओर कहीं तेज बारिश हुई है। इसके अलावा प्रदेश भर में बिजली गिरने के वजह से करीब चार लोगों की मौत की  सूचना मिली है। मौसम विभाग की बात करें तो आज भी हालात ऐसे ही रहने के आसार है। प्रदेश में ओलावृष्टि के साथ बारिश की भी संभावना जताई है। विभाग ने ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने बताया कि गुना, डिंडौरी, मंडला, नर्मदापुरम, बैतूल, छिंदवाड़ा और दमोह में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। यहां ओलावृष्टि के साथ तेज हवाएं भी चलने के आसार है। साथ ही भोपाल, जबलपुर, इंदौर समेत 39 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। प्रदेश में घने कोहरे के साथ कहीं हल्की और कहीं तेज बारिश के आसार है।

ऐसा रहेगा मौसम

विभाग ने पहले ही जानकारी दी थी कि नवंबर महीने के लास्ट में प्रदेश भर में मौसम अपनी करवट बदलेगा। आने वाले करीब 48 घंटो तक मौसम ऐसा ही रहने का अनुमान जताया जा रहा है। पश्चिमी एमपी के जिलों में 29 नवंबर तक के लिए बारिश, गरज-चमक और बिजली गिरने की चेतावनी जारी की है।

एमपी में सबसे कम न्यूनतम तापमान हिल स्टेशन पचमढ़ी में 9.8 डिग्री सेल्सियस रिकॅार्ड किया गया। अगर जिलों की बात करें तो दतिया में 11.1, टीकमगढ़ में 12, भोपाल में 16.6, ग्वालियर में 13.5, रायसेन में 13, जबलपुर में 13.5, इंदौर में 14.6 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान रिकॅार्ड किया गया।

Also Read:   MP Weather Update: MP में सर्दियों की पहली बारिश से गिरा तापमान, अलर्ट जारी

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox