होम / MP Weather Update: मध्य प्रदेश में लोगों को गर्मी से राहत, इन जिलों में बारिश के आसार

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में लोगों को गर्मी से राहत, इन जिलों में बारिश के आसार

• LAST UPDATED : June 2, 2024

India News MP ( इंडिया न्यूज ) MP Weather Update: मध्य प्रदेश में नौतपा के आठवें दिन पारा थोड़ा ठंडा दर्ज किया गया है। दिन में तेज गर्मी देखी गई, वहीं शाम को कुछ जिलों में बारिश देखी गई । भोपाल में भी बारिश हुई, शिवपुरी, खंडवा, सीहोर, रायसेन, ग्वालियर, मैहर और खजुराहो समेत कई जिलों में बारिश हुई। शनिवार को निवाड़ी जिला प्रदेश का सबसे गर्म स्थान रहा। यहां अधिकतम तापमान 47.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

कहां का कितना तापमान

ग्वालियर में अधिकतम तापमान 45.6, सीधी में 45.6, खजुराहो में 45.4, रीवा में 45.02, शहडोल में 45.01, छतरपुर में 46.3, सिंगरौली में 46.2, सतना में 46.01 और नौगांव में 45 डिग्री दर्ज किया गया है। इन सभी जिलों में लू के आसर देखने को मिले हैं। वहीं, टीकमगढ़ में 44.2, जबलपुर में 44, गुना में 44, मंडला में 43.8, उमरिया में 43.7, भोपाल में 42.5, दमोह में 45.5, कटनी में 44.3, शिवपुरी में 44.2, इंदौर में 40.6, उज्जैन में 40.5 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया। प्रदेश में दो स्थानों को छोड़कर अन्य सभी जिलों का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक दर्ज किया गया।

इन जिलों में लू को लेकर अलर्ट

मौसम विभाग ने रविवार को कई जिलों में लू चलने की चेतावनी जारी की है। वहीं, कुछ जिलों में रातें गर्म रहने की चेतावनी भी जारी की गई है। ग्वालियर, छतरपुर, शिवपुरी, दतिया, भिंड, सिंगरौली, रीवा, मऊगंज जिलों में लू चलने का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा उमरिया, दमोह, गुना, अशोकनगर, टीकमगढ़, अनूपपुर, शहडोल, पन्ना, सीधी जिलों में लू चलने का येलो अलर्ट जारी किया गया है। टीकमगढ़, सीधी, उमरिया, दमोह में गर्म रातों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Also Read: MP Lok Sabha Election Exit Poll: मध्य प्रदेश में किसका पलड़ा भारी, देखें एग्जिट…

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox