होम / MP Weather UPdate: प्रदेश के कई जिलों में बारिश का अलर्ट, जानें अपने शहर के मौसम का हाल 

MP Weather UPdate: प्रदेश के कई जिलों में बारिश का अलर्ट, जानें अपने शहर के मौसम का हाल 

• LAST UPDATED : April 26, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज), MP Weather UPdate: प्रदेश में बारिश और ओले गिरने का दौर थम नहीं रहा है। गुरुवार को प्रदेश के कई जिलों में पानी के साथ ओले भी गिरे। सिवनी, बैतूल, उज्जैन, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा में गरज-चमक के साथ पानी गिरा और ओले गिरे। कुछ जगहों पर ओलावृष्टि की भी खबर है। इसके अलावा प्रदेश में कुछ स्थानों पर लू चली।

नौगांव, गुना और शिवपुरी सबसे गर्म रहे। यहां का तापमान 42 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया. शुक्रवार को भी प्रदेश के कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की गई है। इंदौर समेत कुछ जिलों में बिजली गिर सकती है।

मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ, चक्रवाती मौसम सिस्टम और ट्रफ लाइन के कारण राज्य में बारिश का माहौल बन रहा है। वहीं, 26 अप्रैल से एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है।

इन जिलों में बारिश-तूफान का अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार को मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार, उज्जैन, ग्वालियर, अलीराजपुर, भोपाल, इंदौर, झाबुआ, बड़वानी, धार, रतलाम, आगर-मालवा, पन्ना, कटनी, दमोह, मंडला, बालाघाट, सिवनी, छिंदवाड़ा, पांढुर्ना, बैतूल, नर्मदापुरम, रायसेन, देवास, शाजापुर, राजगढ़, खरगोन, बुरहानपुर, खंडवा, हरदा, सीहोर, विदिशा, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, श्योपुर, मुरैना, निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर जिलों में बारिश और तूफान का अलर्ट जारी किया गया है।

नौगांव में पारा पहुंचा 42 के पार 

गुरुवार को नौगांव सबसे गर्म रहा। यहां अधिकतम तापमान 42.1 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। शिवपुरी और गुना में तापमान 42 डिग्री, टीकमगढ़, खजुराहो, सीधी, दमोह, रीवा, सतना में 41 डिग्री, भोपाल में 40.2 डिग्री, इंदौर में 39.2 डिग्री, ग्वालियर में 41 डिग्री, जबलपुर में 40.4 डिग्री और उज्जैन में 38.2 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

ये भी पढें:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox