होम / MP Weather Update: MP में सर्दियों की पहली बारिश से गिरा तापमान, अलर्ट जारी

MP Weather Update: MP में सर्दियों की पहली बारिश से गिरा तापमान, अलर्ट जारी

• LAST UPDATED : November 27, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), Mp Weather Update: मध्य प्रदेश के कुछ जिलों में रविवार को सर्दियों के मौसम की पहली बारिश हुई है। मौसम विभाग ने सोमवार के लिए प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश और तेज हवाओं का ओरेंज अलर्ट जारी किया है। पूरे राज्य में बारिश हो सकती है। वहीं, मंगलवार को बारिश में कमी आने की उम्मीद है।

IMD के भोपाल केंद्र में ड्यूटी अधिकारी अशफाक हुसैन ने मीडिया से बात कर बताया कि राज्य के बड़वानी और झाबुआ में रविवार को हल्की बारिश हुई। पश्चिमी विक्षोभ के चलते इंदौर और उज्जैन मंडलों से बिजली गिरने और गरज के साथ बारिश होने की आशंका है।  साथ ही उन्होंने बताया कि राजधानी भोपाल में रविवार शाम तक बारिश हो सकती है और सोमवार को राज्य के पूर्वी हिस्सों में भी बारिश होने की संभावना है। पूरे राज्य में बारिश हो सकती है। वहीं, मंगलवार को बारिश में कमी आने की उम्मीद है।

तापमान में गिरावट 

IMD अधिकारी अशफाक हुसैन ने बताया कि मौसम में बदलाव आने पर कहा कि मध्य पाकिस्तान और उससे सटे पश्चिमी राजस्थान के ऊपर एक चक्रवाती परिसंचरण के परिणामस्वरूप यह हो रहा है। उत्तरी एमपी के मध्य भागों के ऊपर भी चक्रवाती परिसंचरण का क्षेत्र बना हुआ है। विभाग के अनुसार, मौसम में बदलाव के कारण राज्य के कई हिस्सों में दिन का तापमान भी घटा, लेकिन रात को तापमान बढ़ने की उम्मीद है।

48 घंटो में बारिश होने की आशंका

बता दें कि प्रदेश के कई हिस्सों में रविवार की सुबह हल्की फुल्की बारिश हुई। जिससे तापमान में गिरावट हुई। इस दौरान प्रदेश का न्यूनतम तापमान गिरकर 14 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा, वहीं, अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया। सोमवार को प्रदेश का न्यूतमत तापमान में 16 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस के रहने की संभावना जताई है।

Also Read: MP Crime: स्टेशन पर 2 फर्जी पुलिस बनकर आए लोगों ने महिला के साथ किया रेप, जानें पूरा मामला

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox