होम / MP Weather Update: प्रदेश में हो रही बैमौसम बारिश, इन जिलों में किया अलर्ट

MP Weather Update: प्रदेश में हो रही बैमौसम बारिश, इन जिलों में किया अलर्ट

• LAST UPDATED : March 21, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज), MP Weather Update: प्रदेश में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। शहर में बारिश, ओलावृष्टि और तूफान का दौर जारी है। एमपी में बुधवार को लगातार पांचवें दिन मौसम खराब रहा। सिवनी, बालाघाट, छिंदवाड़ा, मंडला, अनुपपुर, डिंडोरी, शहडोल, सीधी और सिंगरौली में मौसम खराब रहा।

आज से मौसम में फिर से एक नया सिस्टम सक्रिय होने की संभावना है। इसका असर दो-तीन दिन बाद देखने को मिल सकता है। इसके अलावा वैज्ञानिकों का अनुमान है कि आने वाले दिनों में भी सिंगरौली, सीधी, शहडोल, अनुपपुर, डिंडोरी, मंडला, बालाघाट, सिवनी जिलों में बारिश और तूफान का दौर फिर से लौट सकता है।

बैमौसम बारिश से नुकसान 

खराब मौसम के कारण फसलों को भारी नुकसान हुआ है। प्रदेश के कई जिलों में गेहूं, चना, संतरा समेत कई फसलें खराब होकर खेतों में गिर गईं। सब्जियों में सबसे ज्यादा नुकसान टमाटर की फसल को हुआ है। डिंडोरी जिले में आकाशीय बिजली गिरने से एक युवक की मौत की भी खबर है। साथ ही आपको बता दें कि मार्च महीने में ऐसा पहली बार हुआ है जबकि 15 दिनों के अंदर तीन बार मौसम बदल चुका है। मंगलवार से बुधवार के बीच प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान नर्मदापुरम जिले के पचमढ़ी में 11.2 डिग्री, छतरपुर के बिजावर में 11.4, सम्राट 11 और शाजापुर के गिरवर में 9 डिग्री सेल्सियस रहा।

इन जिलोँ में कैसा रहा तापमान 

बुधवार को प्रमुख शहरों के अधिकतम और न्यूनतम तापमान पर नजर डालें तो नर्मदा पुरम में अधिकतम 31.4, न्यूनतम 15.2, अधिकतम 36.4, ग्वालियर में अधिकतम 33.2, न्यूनतम 18.02, इंदौर में न्यूनतम 17.6, अधिकतम 34, उज्जैन में न्यूनतम 17.4, अधिकतम 35 , छिंदवाड़ा में न्यूनतम 17.4। अधिकतम तापमान 35.6 और न्यूनतम 14.4 डिग्री, जबलपुर में न्यूनतम 14.5, अधिकतम 32.3 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।

येे भी पढ़ें :

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox