होम / MP Weather Update: प्रदेश में हुई बेमौसम बारिश, ओले गिरने से फसलों को पहुंचा भारी नुकसान

MP Weather Update: प्रदेश में हुई बेमौसम बारिश, ओले गिरने से फसलों को पहुंचा भारी नुकसान

• LAST UPDATED : April 12, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज़) MP Weather Update:  प्रदेश के उज्जैन संभाग के अलग-अलग इलाकों में बेमौसम बारिश से फसलों को नुकसान हो रहा है। खासकर जिला प्रशासन गेहूं खरीदी का दौर चला रहा है, ऐसे में खुले में पड़ा गेहूं भी बेमौसम बारिश के कारण खराब हो रहा है। इसके अलावा इसका असर सब्जियों पर भी पड़ा है।

गुरुवार को उज्जैन संभाग के देवास, शाजापुर, आगर मालवा, रतलाम, मंदसौर, नीमच और उज्जैन में कई जगहों पर बारिश हुई। उज्जैन जिले की बड़नगर तहसील में भारी ओलावृष्टि हुई, जिससे सब्जियां खराब होने की खबरें हैं।

जस्सा खेड़ी गांव निवासी किसान अमृतलाल ने बताया कि ओलावृष्टि के कारण सब्जियां बुरी तरह प्रभावित हो रही हैं।इसके अलावा रतलाम मंदसौर के ग्रामीण इलाकों में भी बारिश की खबरें हैं। किसानों का कहना है कि इन दोनों गेहूं की खरीदी जारी है। सरकार ने कई जगहों पर गेहूं खुले में रख दिया है, जिससे गेहूं खराब होने की आशंका भी बढ़ गई है।

CM ने जारी किए आदेश (MP Weather Update)

मौसम में आए बदलाव के बाद सीएम मोहन यादव ने पूरे जिले में अधिकारियों को अलर्ट कर दिया है। मोहन यादव ने आदेश जारी किए हैं कि जिस स्थान पर गेहूं खरीदा जा रहा है, उसे पूरी तरह सुरक्षित रखा जाए, ताकि बेमौसम बारिश से होने वाले नुकसान से बचा जा सके। उन्होंने यह भी कहा कि 80 फीसदी गेहूं सुरक्षित स्थानों पर पहुंच चुका है।

उज्जैन कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने सभी तहसीलों के डिप्टी कलेक्टर को गेहूं को सुरक्षित स्थान पर रखने के आदेश जारी किए हैं। इसी तरह उज्जैन संभाग के अन्य जिलों में भी प्रशासनिक अधिकारियों ने गेहूं को लेकर आदेश जारी किए हैं। हालांकि बारिश के कारण कुछ हद तक गेहूं खराब होने की आशंका है।

Also Read:  

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox