होम / MP Weather: बेमौसम बारिश से बदला मौसम का मिजाज, इन जिलों में अचानक हुई बारिश

MP Weather: बेमौसम बारिश से बदला मौसम का मिजाज, इन जिलों में अचानक हुई बारिश

• LAST UPDATED : April 8, 2024

India News MP (इंडिया न्यूज), MP Weather: मध्य प्रदेश में एक बार फिर मौसम बदल गया। रविवार को प्रदेश के कई जिलों में हल्की बूंदाबांदी के साथ बारिश हुई। भोपाल सहित सिवनी, उज्जैन, बालाघाट में बारिश हुई। मौसम विभाग के मुताबिक इस तरह का मौसम 10 अप्रैल तक जारी रह सकता है। इतना ही नहीं, दक्षिण-पश्चिमी और दक्षिण-पूर्वी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि भी हो सकती है। मंगलवार से आंधी और बूंदाबांदी की गतिविधियां और बढ़ सकती हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक, 10 अप्रैल और फिर 13 अप्रैल को दो पश्चिमी विक्षोभ के देश में पहुंचने की उम्मीद है। इसके चलते आने वाले पूरे हफ्ते तक ऐसी गतिविधियां जारी रह सकती हैं। सोमवार को जबलपुर, नर्मदापुरम, शहडोल संभाग के जिलों सहित भोपाल और सागर के कुछ इलाकों में गरज-चमक और तेज हवाओं के साथ बूंदाबांदी हो सकती है। कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि की भी संभावना है। बारिश की गतिविधि के कारण आने वाले दिनों में अधिकतम तापमान में 3 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट आ सकती है।

प्रमुख जिलों का अधिकतम तापमान

बदलते मौसम के कारण राज्य के सभी जिलों में अधिकतम तापमान में गिरावट आयी है। रविवार को भोपाल में अधिकतम तापमान 35.5 डिग्री, ग्वालियर में 37.2, नर्मदापुरम में 38.4, इंदौर में 35.5, खंडवा में 40.01, खरगोन में 40, जबलपुर में 34.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

यहां बारिश का अनुमान

मौसम विशेषज्ञों ने सोमवार को कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है। शहडोल और भोपाल संभाग के जिलों में बारिश हो सकती है। इसके अलावा कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, नर्मदापुरम, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, धार, इंदौर, उज्जैन, देवास, शाजापुर, आगरमालवा, गुना, अशोकनगर शिवपुरी। बैतूल, छिंदवाड़ा और पांढुर्ना जिलों में भी बारिश की संभावना है।

यहां बारिश, ओलावृष्टि और तूफान की चेतावनी

सोमवार यानि आज शहडोल, नर्मदापुरम, जबलपुर संभाग के जिलों सहित राजगढ़, बुरहानपुर, खंडवा, धार, उज्जैन, आगरमालवा, गुना, पन्ना, छतरपुर, टीकमगढ़ विदिशा, रायसेन, सीहोर, भोपाल, देवास, शाजापुर, अशोकनगर, दमोह और सागर। जिलों में बारिश, ओलावृष्टि और तूफान की चेतावनी जारी की गई है।

Read More:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox