होम / MP Weather: मप्र में मौसम ने ली करवट, कई जिलों में बारिश के आसार, IMD ने जारी किया अलर्ट

MP Weather: मप्र में मौसम ने ली करवट, कई जिलों में बारिश के आसार, IMD ने जारी किया अलर्ट

• LAST UPDATED : February 4, 2024

India News(इंडिया न्यूज़), MP Weather: पहाड़ी क्षेत्रों में भारी बर्फबारी के चलते मैदानी इलाकों में इसका असर देखने को मिल रहा है। शनिवार को प्रदेश के न्यूनतम तापमान में हल्की गिरवट दर्ज की गई है। वहीं, राज्य में सबसे कम न्यूनतम तापमान दतिया में 5.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। अशोकनगर की आवरी में 6.4, छतरपुर के बिजावर में 7.5, शहडोल के कल्याणपुर में 7.2, नर्मदापुरम के पचमढ़ी में 7.4 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान रिकॉर्ड किया गया है।

कैसा रहेगा मौसम

प्रदेश के प्रमुख स्थान का न्यूनतम और अधिकतम तापमान की बात की जाए तो जबलपुर में न्यूनतम 11.6 अधिकतम 27.4 डिग्री, छिंदवाड़ा में न्यूनतम 11 अधिकतम 27.3डिग्री, मंडला में न्यूनतम 9.6 अधिकतम 29.2 डिग्री, रीवा में न्यूनतम 8.4 अधिकतम 25.6 डिग्री, भोपाल में न्यूनतम 11.6 अधिकतम 29.01 डिग्री, ग्वालियर में न्यूनतम 8.3 अधिकतम 26.02 डिग्री, इंदौर में न्यूनतम 14.4 अधिकतम 29.4 डिग्री, पचमढ़ी में न्यूनतम 7.4 अधिकतम 25.02 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकाॅर्ड किया गया।

मौसम विभाग ने किया अलर्ट 

मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार को प्रदेश के कुछ स्थानों में गरज चमक के साथ हल्की बारिश का अनुमान जताया है। भिंड और मुरैना जिले में कुछ स्थानों पर बारिश होने के आसार है, जबकि ग्वालियर, दतिया, शिवपुरी, श्योपुर, टीकमगढ़, नीमच और निवाड़ी जिलों में कहीं-कहीं ह्ल्की बारिश होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें :

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox