होम / MP Weather: MP में मौसम ने ली करवट, IMD ने ओले के साथ बारिश का किया अलर्ट

MP Weather: MP में मौसम ने ली करवट, IMD ने ओले के साथ बारिश का किया अलर्ट

• LAST UPDATED : March 1, 2024

India News(इंडिया न्यूज़),MP Weather: मध्य प्रदेश में सर्दी से राहत मिली है। गुरूवार के दिन तापमान में बढोतरी हुई है। तेज धूप के वजह से दिन में सर्दी गायब हो गई है। प्रदेश में सर्द हवाओं के चलते ठंड का एहसास होने लगा है। मार्च महीने की शुरूआत बारिश और ओले के साथ हो सकती है। विभाग ने अलर्ट जारी किया है।

बारिश और ओले की संभावना 

मौसम विभाग के अनुसार आज शुक्रवार को गर्मी के मौसम की शुरूआत बारिश और ओले के साथ होने की आशंका है। जम्मू-कश्मीर में नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुआ है। इसके वजह से वातावरण में बढ़ना शुरू हो गई है। बारिश होने की स्थिति में तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है।

कैसा रहेगा मौसम (MP Weather)

विभाग के मुताबिक, गुरुवार को अधिकतम तापमान 2.2 डिग्री सेल्सियस की बढ़त के साथ 29.5 डिग्री सेल्सियस रिकॅार्ड किया गया है। यह औसत से 0.6 डिग्री सेल्सियस कम है, जबकि रात का तापमान 11.2 डिग्री सेल्सियस पर ही स्थिर बना रहा। यह औसत से 1.9 डिग्री सेल्सियस कम है।

IMD ने जारी की चेतावनी 

मौसम विभाग के अनुसार जम्मू-कश्मीर में नया पश्चिमी विक्षोभ के चलते अरब सागर व बंगाल की खाड़ी से नमी आना शुरू हो गई है। पूर्वी व पश्चिमी हवा के टकराने से 48 घंटे के अंदर गरज-चमक के साथ बारिश और ओले गिरने की संभावना है। एक मार्च से गर्मी के मौसम की शुरूआत आंधी और बारिश के साथ हो सकती है।

 

ये भी पढ़ें :

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox