होम / MP weather: MP में मौसम ने ली करवट, प्रदेश में 4 जनवरी तक मौसम विभाग ने किया अलर्ट

MP weather: MP में मौसम ने ली करवट, प्रदेश में 4 जनवरी तक मौसम विभाग ने किया अलर्ट

• LAST UPDATED : January 3, 2024

India News(इंडिया न्यूज़),MP Weather: नए साल में मौसम ने एक बार फिर करवट ली है। उत्तर की ओर से आ रही सर्द हवाओं ने प्रदेश में ठिठुरन बढ़ा दी है। ठंड से बचने के लिए लोग गर्म कपड़े और अलाव का सहारा लेते नजर आए। इसके साथ ही मंगलवार सुबह भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर समेत प्रदेश के अनेक शहरों में घना कोहरा छाया रहा। जिसके चलते वाहन चलाने में लोगों को खासी दिक्कत उठानी पड़ी।

भोपाल में सुबह 50 मीटर से भी कम दृश्यता रही। दिन में बादल छाए रहे और लोगों को सूरज का दीदार नहीं हुआ। कोहरे के चलते कई स्थानों पर वाहन दुर्घटनाओं का शिकार भी हो गए। कुहासे का असर ट्रैन, बस और हवाई जहाज की टाइमिंग पर भी दिखाई दिया। इसके कारण कई ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं।

इन जिलों मे बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार दो से चार जनवरी को प्रदेश के पूर्वी हिस्से जबलपुर, सागर, रीवा संभाग में कहीं-कहीं बूंदाबांदी हो सकती है। मौसम विभाग ने प्रदेश में बारिश को लेकर भी अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक एक दिन बाद रीवा और शहडोल में बूंदाबांदी हो सकती है। इसके अलावा दो से चार जनवरी के बीच कहीं-कहीं घने कोहरे और मध्यम वर्षा की भी संभावना है। वहीं छतरपुर, ग्वालियर और राजगढ़ में शीतल दिन बना रहेगा और अभी 2 से 3 दिन मौसम इसी प्रकार का बना रहेगा।

ये भी पढ़ें : 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox