होम / MPBSE Result 2022 Update एमपी में कब होंगे जारी 10वीं, 12वीं के नतीजे

MPBSE Result 2022 Update एमपी में कब होंगे जारी 10वीं, 12वीं के नतीजे

• LAST UPDATED : April 5, 2022

MPBSE Result 2022 Update

इंडिया न्यूज़, भोपाल :

MPBSE Result 2022 Update  मध्य प्रदेश में (Madhya Pradesh, the state education department)राज्य के शिक्षा विभाग ने 10वीं व 12वीं बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट की तारीख बेशक न प्रदेश जारी की हो लेकिन माना जा रहा है कि इसी माह दोनों बोर्ड परीक्षाओं के नतीजे जारी कर सकता है। जिसे परीक्षार्थी प्रदेश के शिक्षा विभाग की वेबसाइट पर देख सकेंगे। इसलिए आप भी अप्रैल के दूसरे माह से एमपीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट mpbse.nic.in  पर नजर जमाए रखें। बता दें कि एमपी में मध्य प्रदेश बोर्ड ने फरवरी-मार्च 2022 माह के दौरान आयोजित सेकेंडरी और सीनियर सेकेंडरी कक्षाओं की वार्षिक परीक्षाएं कराई थी। लेकिन अब परीक्षार्थी परिणाम का इंतजार करते दिखाई दे रहे हैं।

MPBSE Result 2022 Update

MPBSE Result 2022 Update

उत्तर पुस्तिकाओं का किया जा रहा मूल्यांकन

प्राप्त जानकारी के अनुसार एमपी बोर्ड 10वीं के एग्जाम में करीब 10 लाख विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया था। वहीं 12वीं का पेपर करीब 7 लाख छात्रों ने दिया (About 7 lakh students gave 12th paper)था। यह परीक्षाएं एमपी बोर्ड द्वारा 17 फरवरी से 12 मार्च तक दसवीं के  पेपर लिए गए थे वहीं 12वीं के विद्यार्थियों के एग्जाम 18 फरवरी से 10 मार्च 2022 तक संपन्न कराए गए थे। दोनों ही कक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन करने का कार्य तेजी से किया जा रहा है। विभाग की मानें तो जैसे ही पेपर चेक हो जाएंगे उसके एक दिन बाद ही बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे। अनुमान लगाया जा रहा है कि बोर्ड परीक्षा के नतीजे अप्रैल के दूसरे सप्ताहांत या फिर तीसरे हफ्ते में कभी भी आ सकते हैं।

MPBSE Result 2022 Update

MPBSE Result 2022 Update

कौन सी वेबसाइट पर दिखाई देगा एमपी 2022 की बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट

एमपीबीएसई ने एमपी बोर्ड 10वीं, 12वीं रिजल्ट 2022(MP Board 10th 12th Result 2022) जारी करने की अभी कोई तारीख घोषित नहीं की है। लेकिन प्रदेश के करीब 17 लाख विद्यार्थी परिणाम का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में विद्यार्थियों को अब शिक्षा विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखनी होगी। परीक्षार्थी विभाग के पोर्टल पर विजिट करते रहें। बताते चलें कि एमपी बोर्ड नतीजे 2022 घोषणा के बाद रिजल्ट देखने के लिए वेबसाइट पर एक्टिव किए गए लिंक के जरिए चेक कर सकते हैं। लेकिन विद्यार्थी यह न भूलें कि उन्हें परिणाम देखने के लिए वेबसाइट पर अपना रोल नंबर सबमिट करना होगा। उसके बाद वेबसाइट पर आपका फाइनल रिजल्ट फ्लैश होगा।

Read More: Plenty of Copycats in Madhya Pradesh जीएनएम की परीक्षा का हर दसवां छात्र निकला नकलची

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox